Home मध्य प्रदेश 13 फरवरी से इंदौर में जी-20 बैठक, इंदौरी स्वाद से भी रहेगा...

13 फरवरी से इंदौर में जी-20 बैठक, इंदौरी स्वाद से भी रहेगा मैन्यू में शामिल

40
0

इंदौर में

प्रवासी सम्मेलन इन्वेस्टर समिट खेलो इंडिया खेलो जैसे बड़े आयोजनों के बाद इंदौर जी-20 देशों की बैठक के लिए भी तैयार है। इंदौर में 13 से 15 फरवरी तक एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक आयोजित होगी।बैठक में ढाई सौ से ज्यादा प्रतिनिधि अफसर और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। प्रतिनिधियों को इंदौरी स्वाद भी चखाया जाएगा।

होटल शेरेटन में आयोजित होने वाली इस बैठक को मैन्यू के हिसाब से अलग-अलग थीम में बांटा गया है। पहले दिन एप्पल थीम रखी गई है। प्रतिनिधियों को एप्पल शिकंजी, एप्पल टी, एप्पल जूस के अलावा अंकुरित सलाद,लहसुनी पालक, इंदौरी बटर खिचड़ी, बाजरे के पकोड़े खिलाए जाएंगे। दूसरे दिन प्रतिनिधियों के मैन्यू में नारियल थीम के व्यंजन रहेंगे। इसमें मॉकटेल,कुकीज नाश्ते में रहेगी, जबकि  अंकुरित सलाद,जोधपुरी पनीर,पुलाव,बाजरे का डोसा भी परोसा जाएगा। स्वीट डीश के मैन्यू में बीकानेरी हलवा,खीर और गुलाब जामुन रहेंगे।

तीसरे दिन इंदौरी स्वाद

बैठक में शामिल प्रतिनिधियों को इंदौरी स्वाद से भी रूबरू कराया जाएगा। सुबह ब्रेकफास्ट में इंदौरी चाय,पोहे,शिकंजी दी जाएगी। इसके अलावा भुट्टे का किस,रागा उपमा,इंदौरी समोसे,बाफला,बूंदी के लड्डू,गुलगुले,गोभी अदरक,गुजराती कड़ी सहित अन्य व्यंजन लंच में परोसे जाएंगे। स्थानीय प्रशासन ने भी जी-20 बैठक को लेकर तैयारियां की है। ज्यादातर प्रतिनिधि आयोजन स्थल के आसपास की होटल में ही रुकेंगे। इसके अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

इंदौर में चौथा बड़ा आयोजन

दो माह में इंदौर में कई बड़े आयोजन हो चुके है। 8 जनवरी को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर मेें प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें दो हजार से ज्यादा मेहमान शामिल हुए। इसके बाद इन्वेस्टर्स समिट भी आयोजित हुई। 31 जनवरी से खेलो इंडिया खेलों के तहत कई स्पर्धाएं इंदौर में हो रही है। अब 13 से 15 फरवरी तक जी-20 समूह की बैठक भी होगी।

Previous articleहेलिकॉप्टर से निकली किसान के बेटों की बारात, रॉयल लुक में दोनों दूल्हे अपनी दुल्हनिया को लेने गए
Next articleपाकिस्तान को तगड़ा झटका, IMF से नहीं मिलेगा बेलआउट पैकेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here