Home मध्य प्रदेश हेलिकॉप्टर से निकली किसान के बेटों की बारात, रॉयल लुक में दोनों...

हेलिकॉप्टर से निकली किसान के बेटों की बारात, रॉयल लुक में दोनों दूल्हे अपनी दुल्हनिया को लेने गए

43
0

शुजालपुर

घर में बेटी की शादी की एक अलग ही रौनक होती है. ऐसे में अगर बेटी को ले जाने दूल्हा राजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे तो खुशी चार गुना ज्यादा बढ़ जाए. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के शुजालपुर के डूंगलाय गांव में देखने को मिला. यहां मेवाड़ परिवार की दो बेटियां पूजा और अरुणा की शादी एक ही साथ हुई. शादी में अपनी दुल्हनों को लेने दूल्हाराजा हेलीकॉप्टर से पहुंचे. दूल्हों को हेलीकॉप्टर में आता देख ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर ओर दूल्हों के साथ जमकर सेल्फी ली.

गांव कुराना निवासी सुमेर सिंह मंडलोई और गजराज सिंह मंडलोई क्षेत्र के बड़े किसान है. उनके बेटे हेम सिंह मंडलोई और यशपाल सिंह का रिश्ता दुमला के सरपंच ज्ञान सिंह मंडलोई की पुत्री पूजा और महेश मेवाड़ा की पुत्री अरुणा के साथ तय हुआ. इसके लिए गुरुवार को दोनों दूल्हा हेलीकॉप्टर से शुजालपुर के लिए गांव कुराना से बारात लेकर गए.

2014 में बड़ा भाई भी हेलीकॉप्टर में गया था दुल्हन लेने

सिविल इंजीनियर शिक्षा प्राप्त दूल्हा हेम सिंह मंडलोई ने बताया कि इससे पहले सन 2014 में उनके बड़े भाई शादी के समय भी हेलीकॉप्टर ले गए थे. बीकॉम ऑनर्स शिक्षा प्राप्त यशपाल सिंह का कहना है कि उनके पूर्वजों और बुजुर्गों का आशीर्वाद है गजराज सिंह ने कहा कि वह अपनी खुशी में सभी को शामिल करना चाहते थे.

जिस समय हेलीकॉप्टर गांव कुराना में उतरा उस समय लोगों का हुजूम उसे देखने के लिए जुट गया. लोग हेलीकॉप्टर और दूल्हों को देखने के लिए वहीं खड़े हो गए. वहीं हेलिकॉप्टर उतरने के दौरान यहां कोई सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पर्याप्त न होने से बच्चों की भीड़ हेलिकॉप्टर तक पहुंचने लगी, हालांकि इसे ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रोक लिया. मंडलोई परिवार के बड़े बुर्जुगो ने बताया कि इससे पहले भी उनके परिवार में हेलीकॉप्टर से दुल्हन की बारत आई है और यह एक प्रकार की उनके परिवार में परम्परा सी हो गई है.

 

Previous articleग्लोबल समिट से बढ़ेंगे रोजगार, मजबूत होगी यूपी की अर्थ व्यवस्था
Next article13 फरवरी से इंदौर में जी-20 बैठक, इंदौरी स्वाद से भी रहेगा मैन्यू में शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here