Home खेल पाकिस्तान के खिलाफ मैच है बड़ा, रोहित शर्मा ने बताया कैसे मिलेगी...

पाकिस्तान के खिलाफ मैच है बड़ा, रोहित शर्मा ने बताया कैसे मिलेगी जीत

51
0

नई दिल्ली
भारत के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए बनी हाइप के बीच ये जरूरी है कि उनकी टीम के खिलाड़ी रिलेक्स रहें। यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। रोहित पहली बार वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करेंगे और उनका कहना है कि पाकिस्तान दुनिया की बड़ी क्रिकेट टीम में शामिल है और खिलाड़ियों को सही नतीजा पाने के लिए फोकस करना जरूरी है।

रोहित एंड कंपनी पर प्रदर्शन करने का दबाव जाहिर है रोहित एंड कंपनी पर प्रदर्शन करने का दबाव होगा और अब पाकिस्तान पहले जैसी टीम नहीं रह गई है। उसके पास दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाजों में एक मौजूद हैं। अगर भारत पहला मुकाबला जीत जाता है तो उनके सेमीफाइनल में आगे बढ़ने के चांस मजूबत रहेंगे। यह भी ध्यान रखना होगा कि सुपर 12 की स्टेज आसान नहीं है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस को 5 बार ट्रॉफी दिलाने वाले रोहित वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराकर आ रहे हैं लेकिन यह द्विपक्षीय सीरीज की बात है और वह भी अपनी घरेलू जमीन पर। इससे पहले एशिया कप में भारत को सुपर चार स्टेज में हार का सामना करना पड़ा था। हमें क्या करने की जरूरत है रोहित ने बीसीसीआई को एक इंटरव्यू के दौरान बताया, जब भी हम पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हैं, ये हमेशा ब्लॉकबस्टर होते हैं। लोग इसको देखते हैं। सबसे ज्यादा तो आप क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर ये निश्चित तौर पर हमारे लिए बड़ा खेल है।

हम अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। हम खुद को रिलेक्स करना चाहते हैं और इस पर फोकस करना चाहते हैं कि हमें क्या करने की जरूरत है क्योंकि ये हमारे लिए अहम होने जा रहा है। तो हमें वो रिजल्ट मिल जाएगा जो हमको चाहिए उन्होंने कहा, "अगर लोग खेल के दौरान खुद को शांत और संयमित रख सकते हैं, तो हमें वो रिजल्ट मिल जाएगा जो हमको चाहिए।" भारत ने फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। टीम ने पर्थ में उतरने के बाद, दो अभ्यास मैचों में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेला।

 एक में जीत और दूसरे में हार मिली। ऑस्ट्रेलियाई हालातों में ढल गए हैं खिलाड़ी भारत ने फिर ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले अभ्यास मैच में 17 अक्टूबर को अंतिम ओवर के रोमांचक मैच में हरा दिया, इससे पहले बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दूसरे मैच में टीम को बारिश ने खेलने का मौका नहीं दिया। रोहित ने कहा, "हमारे लिए ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए आदी होना महत्वपूर्ण था। कुछ लोग पहले ऑस्ट्रेलिया नहीं आए हैं इसलिए हम यहां जल्दी आना चाहते थे और परिस्थितियों के लिए अभ्यस्त हो गए। जब​​मैं पूरे ग्रुप को देखता हूं, तो वे काफी उत्साहित हैं।"
 

Previous articleवंशवाद की राजनीति पर BJP का यू-टर्न, हिमचाल में मंत्री और नेताओं के बेटों को टिकट
Next articleलालफीताशाही का शिकार हुए 1370 बच्चे, सीएम कोविड बाल सेवा योजना से अबतक है वंचित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here