Home मध्य प्रदेश पुराने एमआर-10 ब्रिज पर बनेगा एक नया फोरलेन ब्रिज, सर्वे शुरू

पुराने एमआर-10 ब्रिज पर बनेगा एक नया फोरलेन ब्रिज, सर्वे शुरू

5
0

इंदौर
इंदौर के एमआर-10 रोड पर एक और फोरलेन ब्रिज बनेगा। इसकेे लिए इंदौर विकास प्राधिकरण ने फिजिबिलिटी सर्वे कराया है। इस साल में ही ब्रिज पर काम शुरू हो जाएगा,क्योकि इस मार्ग से इंदौर से होकर उज्जैन के लिए ट्रैफिक जाता है। तीन साल बाद उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ मेले को देखते हुए इस ब्रिज निर्माण को आईडीए प्राथमिकता दे रहा है।

नया ब्रिज पुराने फोरलने ब्रिज से पड़ोस में बनाया जाएगा। पुराने ब्रिज से इंदौर से उज्जैन की तरफ जाने वाला ट्रैफिक गुजरेगा और नए फोरलेन ब्रिज से उज्जैन से इंदौर की तरफ आने वाला ट्रैफिक गुजरेगा। इस मार्ग पर यह दूसरा आठलेन ब्रिज होगा।

छह साल पहले सुपर काॅरिडोर रेलवे क्रासिंग पर आठ लेन ब्रिज बनाया गया था। नए ब्रिज के निर्माण पर 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च होगी। आईडीए के चीफ इंजीनियर अनिल जोशी ने बताया नए ब्रिज के लिए फिजिबिलिटी सर्वे कराया जा रहा है।

ब्रिज का निर्माण इसी साल कराया जाएगा,ताकि सिंहस्थ से पहले ब्रिज तैयार हो सके। यह इस मार्ग पर दूसरा आठ लेन ब्रिज होगा। सात साल पहले इस मार्ग पर आठ लेन सुपर काॅरिडोर ब्रिज बनाया गया था। इस मार्ग के लवकुश चौराहे पर भी एक ब्रिज बनाया जा रहा है। इसके अलावा मेट्रो ट्रेक का बड़ा हिस्सा भी एमआर-10 से होकर रिंग रोड की तरफ जा रहा है।

टोल नाके का स्ट्रक्चर हटाने को कहा

पहले वाला ब्रिज 17 साल पहले एक ठेकेदार ने बनाया था। उसके बदले वह टोल टैक्स वसूलता था। टोल टैक्स की मियाद खत्म होने के बाद अब आईडीए दूसरा ब्रिज बनाएगा। ठेकेदार को टोल नाका हटाने के लिए तीन माह का समय दिया गया है, ताकि नया ब्रिज बनाया जा सके।

Previous articleमहागठबंधन पर जेपी नड्डा ने कसा तंज, भ्रष्टाचार और परिवार को बचाने के लिए बना गठबंधन
Next articleजिला प्रशासन व चुनाव आयोग का आदेश 26 गांव में साप्ताहिक बाजार बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here