Home राजनीति तृणमूल में वापसी करने वाले दिग्गज नेता व विधायक मुकुल राय की...

तृणमूल में वापसी करने वाले दिग्गज नेता व विधायक मुकुल राय की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती

5
0

कोलकाता
तृणमूल कांग्रेस के एक समय सेकेंड इन कमांड और बाद में भाजपा फिर तृणमूल में वापसी करने वाले दिग्गज नेता व विधायक मुकुल राय की तबीयत बिगड गई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। उन्हें कोलकाता में बाइपास के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

करीबियों ने क्या कहा?
उनके करीबियों के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से ठीक से खाना नहीं खा रहे थे, जिससे वह अधिक कमजोर हो गए हैं, उनकी बिगड़ती शारीरिक स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। उस सलाह के बाद मुकुल को भर्ती कराया गया है।

पिछले साल भी हुए थे अस्पताल में भर्ती
कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर जीते और बाद में तृणमूल में शामिल हुए विधायक मुकुल को इससे पहले पिछले साल फरवरी में बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त मुकुल के करीबियों ने कहा था कि उनके सिर पर पानी जमा हो गया है यह बीमारी पुरानी है।

इस बीमारी से पीड़ित हैं राय
 वह डिमेंशिया से भी पीड़ित हैं। पिछले फरवरी में मुकुल को ईडी ने नोटिस भेजा था। पुराने चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन उनके परिवार ने ईडी को पत्र लिखकर मुकुल की बीमारी के बारे में जानकारी दी। इसके बाद ईडी के अधिकारी विधायक के घर गए थे।

अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में की थी घर वापसी
मुकुल तृणमूल के 'सेकेंड इन कमांड' थे, उन्हें राज्य की राजनीति में ममता बनर्जी के विश्वसनीय नेताओं में से एक के रूप में जाना जाता था। बाद में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। 2021 के विधानसभा चुनाव में मुकुल ने कृष्णानगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से कमल के निशान पर चुनाव लड़ा और जीते भी। चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ ही दिनों के भीतर मुकुल ममता और अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल में लौट आए।

Previous articleआरबीआई की ओर से अपने पॉलिसी रेट्स यानि रेपो रेट में कटौती किए जाने की उम्मीद अब ना के बराबर
Next articleप्रिंस हैरी ने अमेरिका को बनाया अपना नया घर, आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन को कहा अलविदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here