Home व्यापार यहां सबसे सस्ता टमाटर ₹12 किलो, महंगाई की पिच पर रिंकू सिंह...

यहां सबसे सस्ता टमाटर ₹12 किलो, महंगाई की पिच पर रिंकू सिंह की तरह बैटिंग रहीं हरी सब्जियां

27
0

नई दिल्ली
महंगाई की पिच पर आज टमाटर शुभमान गिल की तरह बैटिंग कर रहा है। परवल जहां सूर्यकुमार यादव की तरह खेल रहा है तो बीन्स यशस्वी जायसवाल और कई अन्य हरी सब्जियां रिंकू सिंह की तरह बैटिंग कर रही हैं। टमाटर अब ₹150 की ओर बढ़ रहा है। हरी सब्जियों में देशी परवल शतक बना चुका है। बीन्स, भिंडी, करेला 60 के ऊपर बैटिंग कर रहे हैं। इस समय जिसे कोई नहीं पूछता, उस बैगन के भाव भी 80 रुपये किलो पर पहुंच गए हैं।

टमाटर के भाव में अभी कोई राहत नहीं
टमाटर के भाव में अभी कोई राहत नहीं दिख रही। खुदरा बाजारों में अभी भी 120 रुपये प्रति किलो के पार बिक रहा है। कहीं-कहीं तो यह 40 रुपये में 250 ग्राम यानी 160 रुपये किलो तक मिल रहा है। उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक गोरखपुर में बुधवार को टमाटर का खुदरा भाव 121 रुपये किलो था। यह देश में सबसे महंगा था। आंकड़ों के मुतबिक सबसे सस्ता टमाटर रामपुर में 12 रुपये किलो बिका।

आलू-प्याज की बैटिंग रोहित शर्मा जैसी
पिछले कई मैचों में जिस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बैटिंग कर रहे हैं, ठीक उसी तरह महंगाई की पिच पर आलू-प्याज भी प्रदर्शन कर रहे हैं। प्याज 30 के आसपास खेल रहा है तो आलू 15 रुपये के करीब। देश में बुधवार को सबसे महंगा आलू कार निकोबार और चंपाही में 50 रुपये किलो बिका तो बारां में महज 8 रुपये किलो। प्याज की बात करें तो सबसे सस्ता प्याज सिवनी और नीमच में 10 रुपये किलो था। राज्य नागरिक आपूर्ति विभाग के आंकड़ों के हवाले से उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट पर सबसे महंगा प्याज 60 रुपये किलो रहा। इस रेट पर सीअहा, फेक और शमाटर में बिके।

 

Previous articleकोविड वायरस को चीन ने जैविक हथियार के रूप में किया इस्तेमाल, वुहान के शोधकर्ता ने किया अहम खुलासा
Next article‘सोसाइटी में न दी जाए जानवर की कुर्बानी’, बकरों को लेकर विवाद के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here