Home Uncategorized ट्रेन से गिरकर घायल हुआ एसीटीआइ,भिजवाया अस्‍पताल

ट्रेन से गिरकर घायल हुआ एसीटीआइ,भिजवाया अस्‍पताल

48
0

बीना
 इंदौर-रीवा एक्सप्रेस चेक करते हुए बीना आ रहे एसीटीआइ (उप मुख्य टिकट निरीक्षक) मंडीबामोरा और कल्हार स्टेशन के बीच ट्रेन से गिरकर घायल हो गए। पेट्रोलिंग करने वाले गैंगमैन ने रेलवे ट्रैक पर उन्‍हें घायल अवस्था में देखा तो उसी ट्रैक पर पीछे से आ रही सचखंड एक्सप्रेस को लाल बत्ती दिखाकर रोकने का संकेत दिया। ट्रेन रुकने के बाद यात्रियों की मदद से घायल एसीटीआइ को बीना पहुंचाया गया। रेलवे अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें भोपाल रेफर कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक एसीटीआइ मुन्नालाल उज्जैन से इंदौर-रीवा एक्सप्रेस चेक करते हुए बीना आ रहे थे। बीना पहुंचने से पहले ही वह सुबह करीब 4 बजे मंडीबामोरा और कल्हार स्टेशन के बीच चलती ट्रेन से गिर गए। वह बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक पर पड़े हुए थे। इसी दौरान पेट्रोलिंग करने वाले गैंगमैन ने उन्हें घायल पड़ा देख मंडीबामोरा स्टेशन मास्टर को सूचना दी। उन्होंने इसकी खबर भोपाल कंट्रोल को दी। इसके साथ ही गेंगमेन को संदेश दिया गया कि भोपाल की ओर से सचखंड एक्सप्रेस आ रही है उसे लाल बत्ती दिखाकर रोको और उसी से घायल एसीटीआइ को बीना पहुंचाओ।

अधिकारियों के आदेश पर उन्होंने सुबह करीब 5 बजे लाल बत्ती दिखाकर सचखंड एक्सप्रेस के लोको पायलट को लाल बत्ती दिखाकर ट्रेन रोकने का संकेत दिया। ट्रेन रुकते ही गैंगमैन ने ट्रैक पर बेहोशी की हालत में पड़े एसीटीआइ के बारे में बताया। ट्रेन में सवार यात्रियों की मदद से घायल एसीटीआइ को ट्रेन के ब्रेक में लिटाकर बीना स्टेशन लाया गया। ट्रेन के बीना पहुंचते ही रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने ट्रेन को अटेंड किया और घायल को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिर में गंभीर चोट होने के कारण उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया। उन्हें सुबह करीब 8 बजे दक्षिण एक्सप्रेस से भोपाल भेजा गया।

गिरने का कारण अज्ञात

रेलवे सूत्रों के मुताबिक एससीटीआइ चेकिंग के दौरान ट्रेन का गेट बंद कर रहे थे। इसी दौरान जर्क लगने से वह चलती ट्रेन से गिर गए। लेकिन आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। सीटीआई (मुख्य टिकट निरीक्षक) आरके गोस्वामी का कहना है कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि वह ट्रेन से कैसे गिरे। होश में आने के बाद ही उनके गिरने का सही कारण पता चल सकेगा।

Previous article26 अगस्त से 25 सितंबर के बीच ट्विटर ने भारत में 54 हजार से अधिक खातों पर लगाया प्रतिबंध
Next articleअपनी माँगो को लेकर इंदौर में हड़ताल पर गए स्विगी डिलीवरी बॉय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here