Home छत्तीसगढ़ घरेलू सहायिका रात में नहीं सोई, सेवानिवृत्त एसडीओ के घर से चोरों...

घरेलू सहायिका रात में नहीं सोई, सेवानिवृत्त एसडीओ के घर से चोरों ने साफ किया लाखों का सामान

39
0

अंबिकापुर
छठ पर्व मनाने के लिए वन विभाग के सेवानिवृत्त एसडीओ एसके गुप्ता पूरे परिवार के साथ जशपुर गए हुए थे और घर का जवाबदारी उन्होंने घरेलू सहायिका को दी थी। गुरुवार की रात घरेलू सहायिका घर में नहीं सोई और चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए उनके दो मंजिला मकान का ताला तोड़कर एक-एक कमरे की तालाशी लेकर लाखों रुपये जेवरात, नगदी लेकर फरार हो गए। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी एसके गुप्ता के घर चोरी का पता सुबह उस समय चला जब घरेलू सहायिका साफ-सफाई के लिए पहुंची। दो मंजिला मकान में प्रवेश के लिए गेट का ताला खोलकर जब वह मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुंची तो देखा कि दरवाजे पर लगा ताला नहीं है। भीतर से दरवाजा बंद था। संदेह होने पर उसने पड़ोसियों को सूचना दी। तत्काल फोन से सेवानिवृत्त अधिकारी एसके गुप्ता को घर में चोरी हो जाने की जानकारी दी गई। जब वे परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे तो देखा कि चोरों ने पूरा घर खंगाल दिया था। सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में पता चला कि चोरों ने सभी कमरों का ताला तोड़कर चोरी की घटनाकारित की थी। हर कमरे की अलमारी खुली हुई थी। लकड़ी के सारे दराज भी खुले हुए थे। सोने-चांदी के खाली डिब्बे बिखरे पड़े थे।

सेवानिवृत्त अधिकारी एसके गुप्ता ने बताया कि अभी चोरी का अनुमान लगा पाना संभव नहीं है लेकिन घर में रखा नकदी और सोने चांदी का सारा जेवरात गायब है। चोरों ने घर में जेवरातों के नाम पर कुछ भी नहीं छोड़ा है। बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त वन अधिकारी के पुत्र और पुत्री का विवाह कुछ वर्ष पहले ही हुआ था। उन्हें भी सोने, चांदी के जो उपहार मिले थे, उन सब की भी चोरी कर ली गई है। कोतवाली पुलिस की टीम ने प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है। चोरों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है।

घटनास्थल को देखने के बाद यही संभावना जताई जा रही है कि चोर मुख्य प्रवेश द्वार का ताला तोड़कर भीतर घुसे। दरवाजे को भीतर से बंद कर दिया। बड़े आराम से एक-एक कमरे की तलाशी ली। सारे अलमारी तोड़ दिए जो भी नकदी और जेवरात उन्हें मिला उसे भरकर वे पीछे के रास्ते निकल गए।पीछे अहाते के पास एक कुर्सी लगी हुई थी उसी कुर्सी का उपयोग कर अहाता लांघ कर चोर के फरार हो जाने की संभावना है। घटना में एक से अधिक लोगों के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है। घर के भीतर चोरों द्वारा छोड़ा गया एक पेचकस और आरी ब्लेड बरामद हुआ है।

Previous articleगहलोत सरकार ने 4 साल में 13 भर्ती परीक्षाएं की रद्द
Next articleUNSC मीटिंग में भारत ने चलाया 26/11 अटैक के पाकिस्तानी आतंकी का ऑडियो, मंत्री जयशंकर बोले- ताज होटल अटैक कभी नहीं भूलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here