Home राजनीति कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख पीरजादा सईद ने भी छोड़ी पार्टी

कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख पीरजादा सईद ने भी छोड़ी पार्टी

60
0

नई दिल्ली:
 जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के पूर्व प्रमुख पीरजादा सईद ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि सईद कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद के साथ शामिल होंगे, जो अपनी पार्टी की घोषणा कर सकते हैं. पूर्व जेकेपीसीसी प्रमुख ने आजाद के समर्थन में यह इस्तीफा दिया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री 73 वर्षीय आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक के जुड़ाव को समाप्त कर दिया था. इसके साथ ही पार्टी को “व्यापक रूप से नष्ट” करार दिया और राहुल गांधी पर इसके पूरे सलाहकार तंत्र को “ध्वस्त” करने के लिए फटकार भी लगाई.

उनके इस्तीफे के बाद से कई प्रमुख नेता आजाद के साथ शामिल हो गए हैं. जिनमें एक पूर्व संसद सदस्य, एक उपमुख्यमंत्री, सात पूर्व मंत्रियों सहित 15 पूर्व विधायक, बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) के सदस्य, नगर निगम पार्षद और जम्मू और कश्मीर भर के जमीनी स्तर के कार्यकर्ता शामिल हैं.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद के साथ पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, मनोहर लाल शर्मा, घरू राम और पूर्व विधायक बलवान सिंह सहित अन्य लोगों के साथ मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा की. इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री ताज मोहिउद्दीन, जिन्होंने गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाले मोर्चे में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी, ने कहा कि वे अपनी पार्टी बनाएंगे और अगले दो सप्ताह में एक घोषणा करेंगे.

उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाली पार्टी जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ गठबंधन के लिए तैयार है.

Previous articleहार्दिक पंड्या ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ ICC T20 रैंकिंग
Next articleदिल्ली में लॉन्च हुआ देश का पहला वर्चुअल स्कूल,JEE-NEET के लिए तैयार होंगे स्टूडेंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here