Home Uncategorized पचमढ़ी में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, राजनीतिक प्रस्ताव करेगी पारित

पचमढ़ी में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, राजनीतिक प्रस्ताव करेगी पारित

48
0

भोपाल
भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पचमढ़ी में खुले मैदान में टेंट के नीचे होगी। यहीं पर संगठन द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार और कमियों पर मंथन होगा। प्रदेश में भारी बारिश के दौर के बीच पचमढ़ी में तय किए गए प्रशिक्षण वर्ग और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पांच सौ से अधिक नेताओं की मौजूदगी रहेगी। इसे देखते हुए बैठक स्थल पर मौजूदा हालातों के हिसाब से व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

गर्मी के दिनों में लोगों को सुकून देने वाली पचमढ़ी की सुरम्य वादियों में बैठकें करने के निर्णय पूर्व में भी शिवराज सरकार ले चुकी है लेकिन इस बार भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति और जिला अध्यक्षों का प्रशिक्षण वर्ग यहां हो रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी रहेगी। इसे देखते हुए संगठन ने आयोजन स्थल पर बैठक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के लिए तैयारी की है। बारिश होने पर यहां वाहनों के आवागमन और वीआईपी मूवमेंट के दौरान अन्य दिक्कतों को ध्यान में रखकर कार्यक्रम स्थल को तैयार कराया जा रहा है। पिछले दिनों इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी यहां विजिट कर स्थान फाइनल कर चुके हैं। बताया जाता है कि किसी बिल्डिंग में बैठक करने के बजाय टेंट को इसके लिए ज्यादा बेहतर माना गया है और इसके लिए ओल्ड होटल के सामने रिक्त भूमि चिन्हित की गई है।

दो दिन करीब ढाई सौ और अंतिम दिन पांच सौ की भीड़
संगठन का मानना है कि तीन दिन के प्रशिक्षण कार्यक्रम व कार्यसमिति बैठक के दौरान शुरुआती ढाई दिनों में दो सौ से ढाई सौ जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे जिन्हें केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं और संगठन के फैसले के आधार पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद कार्यसमिति की बैठक में भी ढाई सौ और लोगों के आने की स्थिति रहेगी। इसलिए सभी के रुकने, भोजन और अन्य प्रबंधों को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की जा रही हैं।

Previous articleराज्यपाल से वनवासी विकास समिति के प्रतिनिधिमण्डल ने की भेंट
Next articleराजधानी में सुबह से तेज बारिश, अभी तक शहर में डेढ़ गुना बारिश ज्यादा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here