Home खेल WI vs NZ: वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, 8 साल बाद न्यूजीलैंड...

WI vs NZ: वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, 8 साल बाद न्यूजीलैंड को वनडे क्रिकेट में चटाई धूल

48
0

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 5 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। 8 साल बाद विंडीज ने  न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का सूखा खत्म अपना पहला मुकाबला जीता है। बारिश से बाधित इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 190 रनों पर ढेर हो गई थी। इस स्कोर को मेजबानों ने शमरह ब्रूक्स की शानदार 79 रनों की पारी के दम पर 39 ओवर में ही हासिल कर लिया। ब्रुक्स को उनकी शानदार पारी के दम पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। वेस्टइंडीज ने इससे पहले कीवी टीम को 2014 में वनडे मुकाबला हराया था।

बारबाडोस में खेले गए तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में विंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड को फिन ऐलन (25) और मार्टिन गप्टिल (24) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में 41 रन जोड़े। इसके बाद केन विलियमसन ने (34) एक छोर को संभाले रखा मगर दूसरे छोर से लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे। टॉप तीन बल्लेबाजों के अलावा माइकल ब्रेसवेल (31) और मिशेल सेंटनर (25) ही 20 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। वेस्टइंडीज के लिए अकील होसिन और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट लिए।
 
ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मिशेल सेंटनर जैसे अनुभवी गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज के लिए 191 रनों का लक्ष्य भी आसान नहीं रहने वाला था। 37 रन पर मेजबान टीम शे होप (26) और काइल मेयर्स (6) के रूप में अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो बैठी थी, वहीं तीसार विकेट उन्होंने 74 के स्कोर पर कीसी कार्टी के रूप में खोया जो 11 रन बनाकर आउट हुए।

ब्रुक्स को इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन का साथ मिला जिनके साथ उन्होंने 75 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की रहा दिखाई। ब्रुक्स ने 91 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए वहीं पूरन ने 28 रन की पारी खेली। तीन मैच की इस सीरीज में विंडीज 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का अगला मैच इसी मैदान पर 19 अगस्त से खेला जाना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here