Home व्यापार SBI की डोर स्टेप सर्विस, घर बैठे फ्री में मिल जाती है...

SBI की डोर स्टेप सर्विस, घर बैठे फ्री में मिल जाती है ये सुविधाएं

51
0

मुंबई
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए डोर स्टेप बैंकिंग सुविधा के बारे में जानकारी जरूरी है।एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक बार फिर इस सुविधा के बारे में अहम जानकारी दी है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए डोर स्टेप बैंकिंग सुविधा के बारे में जानकारी जरूरी है। कोरोना काल में शुरू की गई इस सुविधा के तहत एसबीआई के कुछ खास ग्राहक घर बैठे बैंकिंग से जुड़े कई बड़े काम कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तें भी हैं। एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक बार फिर इस सुविधा के बारे में अहम जानकारी दी है।

बैंक ने ट्वीट कर बताया कि अब एसबीआई दिव्यांगजनों को 3 फ्री डोर स्टेप डिलीवरी सुविधा देने जा रहा है जिसमें कैश पिकअप, कैश डिलिवरी और चेक पिकअप शामिल है। बैंक के मुताबिक यह सुविधा एक महीने में 3 बार फ्री में दी जाती है।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन
एसबीआई की डोर स्टेप बैंकिंग के लिए ग्राहक को बैंक की वेबसाइट या Yono app पर विजिट करना होगा। ऐप पर सर्विस रिक्वेस्ट मैन्यू पर जाकर डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा। उसके बाद तीन फ्री डोर स्टेप सर्विस- कैश पिकअप, कैश पिकअप और कैश डिलीवरी पर जाकर रिक्वेस्ट डालना होगा।

कुछ शर्तें भी हैं
1.बैंक की डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए रिक्वेस्ट सिर्फ होम ब्रांच के लिए ही की जा सकती है।
2.एक दिन में ग्राहक 20,000 से ज्यादा की कैश विड्रॉल और कैश डिपॉजिट नहीं कर सकते।
3. हर नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए ग्राहकों को जीएसटी के साथ अलग से 60 रुपये और हर फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए जीएसटी के साथ अलग से 100 रुपये देने होंगे।
4.चेक विड्रॉल करने के लिए बैंक पासबुक का होना जरूरी है।

बता दें कि सुविधाएं बैंक वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों, बीमार लोगों के लिए है। होम ब्रांच के 5 किलोमीटर दायरे में आने वाले ग्राहकों को ही ये सुविधा मिलती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here