राष्ट्रीय

PUBG Mobile India जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने कर दिया कन्फर्म

नई दिल्ली
भारत सरकार की ओर से यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी पर चिंता जताते हुए ढेरों चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया गया है। बैन किए गए ऐप्स की लिस्ट में पॉप्युलर गेम PUBG Mobile भी शामिल था, जिसे चाइनीज कंपनी Tencent से पार्टनरशिप के चलते बैन किया गया है। अब इस गेम की वापसी होने जा रही है। कंपनी अब बैटल रॉयल गेम का इंडिया स्पेसिफिक वर्जन PUBG Mobile India लाने जा रही है। दरअसल, PUBG कॉर्पोरेशन साउथ कोरिया की कंपनी Krafton से जुड़ा है और इसकी ओर से ही Playerunknown's Battlegrounds गेम डिवेलप किया गया है। चाइनीज Tencent के पास गेम के डिस्ट्रिब्यूशन का जिम्मा था। PUBG कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया है कि इसकी पैरंट कंपनी Krafton भारत में 'लोकल विडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और IT इंडस्ट्रीज को बेहतर करने के लिए' करीब 750 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने जा रही है।

नया गेमप्ले एक्सपीरियंस
कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा, 'इंडियन प्लेयर्स की प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी को सबसे पहले रखते हुए PUBG कॉर्पोरेशन रेग्युलर ऑडिट्स और वेरिफिकेशंस करते हुए स्टोरेज सिस्टम को बेहतर बनाएगा और यूजर्स का डेटा सुरक्षित रूप से मैनेज किया जाएगा।' गेमिंग एक्सपीरियंस को लेकर PUBG Corporation की ओर से कहा गया है कि गेम में वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड से लेकर नए कैरेक्टर्स और ग्रीन हिट इफेक्ट्स देखने को मिलेगा। इसके अलावा इन-गेम टाइमर देकर हेल्दी गेमप्ले हैबिट्स यंग प्लेयर्स को देने का वादा भी कंपनी ने किया है।

खास एलिमेंट्स और मैप्स
साथ ही इंडिया-एक्सक्लूसिव ई-स्पोर्ट्स इवेंट्स, सबसे बड़े गेमिंग टूर्नामेंट्स, बड़े प्राइज पूल्स और बेस्ट टूर्नामेंट प्रोडक्शंस की मदद से कंपनी वापसी करना चाहेगी। PUBG Mobile India के लॉन्च से जुड़ी ज्यादा जानकारी जल्द ही सामने आ सकती है। भारत में गेम का यूजरबेस करोड़ों गेमर्स का था और उसे वापस पाने के लिए PUBG कुछ इंडिया-स्पेसिफिक मैप या गेम एलिमेंट्स भी ऐड कर सकता है। कंपनी बैन किए जाने के बाद से लगातार वापसी की कोशिश कर रही थी और विकल्प तलाश रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button