Home देश PM मोदी से हुई मुलाकात पर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर, कहा- आज...

PM मोदी से हुई मुलाकात पर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर, कहा- आज पूरा देश हमारे साथ खड़ा है

50
0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले एथलीटों से अपने सरकारी आवास पर शनिवार सुबह 11 बजे खास मुलाकात की। CWG 2022 में भारत का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा था। भारत की झोली में कुल 61 पदक आए, जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज शामिल थे। पहली बार इन खेलों में भाग ले रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी फाइनल तक पहुंची और सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी पीएम मोदी से खास मुलाकात की।
 
 
खिलाड़ियों को प्रेरणा देते हैं मोदी
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कौर ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी खिलाड़ियों को अच्छा करने की बहुत प्रेरणा देते हैं। मोदी ने ना सिर्फ हरमन के साथ बल्कि महिला टीम की सभी खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया और बातचीत भी की। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और टीम गोल्ड जीतने से चूक गई।
 
भावुक हुईं हरमन
पीएम से मुलाकात के बाद बात करते हुए हरमनप्रीत कौर ने कहा, ''देश के प्रधानमंत्री से प्रेरणा हासिल करना काफी महत्वपूर्ण बात है। जब प्रधानमंत्री मोदी हमसे बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि पूरा देश हमें सपोर्ट कर रहा है और हर कोई हमारे कठिन कार्य की सराहना कर रहा है। हमारी क्रिकेट टीम के लिए यह काफी बड़ी उपलब्धि है।''

 
फाइनल में मिला था 162 का टारगेट
टूर्नामेंट में भारतीय टीम कमाल की लय में नजर आई और फाइनल तक का सफर तय किया था। सेमीफाइनल में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 4 रन से हराया था। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 162 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में टीम 152 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई। टीम भले ही गोल्ड ना जीत पाई हो, लेकिन सिल्वर जीतना भी किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। CWG में कंगारू टीम ने गोल्ड, भारत ने सिल्वर और न्यूजीलैंड ने ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। मेजबान इंग्लैंड चौथे स्थान पर रहीं।
 
हरमन ने खेली शानदार पारी
टारगेट का पीछा करते हुए एक समय टीम का स्कोर 118-3 था। मैच धीरे-धीरे रोमांचक मूड पर पहुंच रहा था और भारतीय टीम मुकाबला जीत सकती थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर बढ़िया फॉर्म में नजर आ रही थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद और कोई खिलाड़ी टीम को टारगेट तक नहीं पहुंचा सकीं। हरमन 43 गेंदों में 65 रन बनाकर पवेलियन लौटी। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और दो छक्के जमाए। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 33 रन बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here