बिज़नेस

Kia मोटर्स ने भारत 14 महीने में 1.5 लाख कारे बेचीं ,रेकॉर्ड सेल

नई दिल्ली
Kia Motors India ने घोषणा की है कि कंपनी ने अब तक भारत में 1.5 लाख रुपये से ज्यादा वीकल्ज सेल कर लिए हैं। कंपनी ने भारत में अगस्त 2019 में एंट्री की थी Kia Seltos इंडिया में कंपनी की पहली कार थी।

अक्टूबर 2020 में अब तक की सबसे ज्यादा सेल
कंपनी ने पिछले महीने यानी अक्टूबर 2020 में अपनी सबसे ज्यादा सेल दर्ज की। किआ ने पिछले महीने 21,021 कारें सेल की। कंपनी ने सिर्फ 14 महीने में 1.5 लाख यूनिट्स सेल करने का आंकड़ा पार कर लिया है।

कनेक्टेड कारों की खूब हुई बिक्री
कंपनी ने कुछ ही समय में 1.5 लाख कारें सेल की। इसमें सबसे खास बात यह रही कि किआ कनेक्टेड कारों की भी भारत में खूब डिमांड रही। किआ और एमजी दोनों की कंपनियों ने पिछले साल अपनी कनेक्टेड कारें भारत में पेश की। इस आंकड़े से पता चलता है कि भारत में कनेक्टेड कारों की डिमांड काफी बढ़ रही है।

किआ सॉनेट कंपनी की लेटेस्ट कार
किआ सॉनेट भारत में किआ की लेटेस्ट ऑफरिंग है। Kia Sonet की भारत में शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये है। वहीं इस कार का टॉप मॉडल 11.99 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इस सेगमेंट में भारत में काफी तगड़ा कॉम्पटिशन है इसलिए कंपनी ने इस कार की अग्रेसिव प्राइसिंग की है। किआ सॉनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है। यह कार iMT और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button