मध्य प्रदेशराज्य

IG सतीश सक्सेना 31 दिसंबर को हो रहे रिटायर्ड, ADG के 6 पद दो साल के लिए बढ़ेंगे

भोपाल
एक आईपीएस अफसर को समय से पहले पदोन्नत कर एडीजी बनाने की तैयारी शासन ने कर ली है। दरअसल, यह अफसर 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। जबकि उनका बैच 1 जनवरी 2021 को एडीजी के लिए पात्र होगा। उनके साथ उनके बैच के दो अफसरों को भी समय से पहले पदोन्नत किया जाएगा। जबकि वर्ष 1995 बैच के अफसर जनवरी से पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार शासन ने एडीजी के 6 पद बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इससे पहले करीब दो साल पहले भी एडीजी के पद दो साल के लिए बढ़ाए थे। इस अवधि के समाप्त होने के बाद फिर से पद बढ़ाए जा रहे हैं। पद बढ़ने से वर्ष 1995 और वर्ष 1996 बैच के आईपीएस अफसर पदोन्नत होकर एडीजी बन सकेंगे। इन दोनों बैच के 7 अफसर फिलहाल प्रदेश में हैं, इन सभी को इस वर्ष पदोन्नत किया जाएगा। वर्ष 1996 बैच के आईजी एसएएफ सतीश सक्सेना 31 दिसम्बर को रिटायर होने जा रहे हैं। शासन उनके रिटायरमेंट से पहले उन्हें एडीजी बना सकती है। उनके कारण एक साथ दो बैच के अफसरों को एडीजी बनाया जा सकता है।

वर्ष 1995 बैच को अपनी सर्विस अनुसार एक जनवरी 2020 को एडीजी बन जाना चाहिए था, लेकिन पद रिक्त न होने के चलते इस बैच के अफसर जनवरी से लेकर अब तक पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। इस बैच में मीनाक्षी शर्मा, जयदीप प्रसाद प्रतिनियुक्ति पर है। जबकि साई मनोहर, चंचल शेखर, इंदौर आईजी योगेश देशमुख और बालाघाट आईजी केपी व्यंकटेश्चर राव जनवरी से पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। जबकि वर्ष 1996 बैच के बलवीर सिंह प्रतिनियुक्ति पर हैं। योगेश चौधरी, मोहम्मद साहिद अबसार और सतीश सक्सेना भी इसी बैच के हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button