Home देश DGCA की नई गाइडलाइंस उड़ान में दौरान यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य

DGCA की नई गाइडलाइंस उड़ान में दौरान यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य

52
0

नई दिल्ली

दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ते कोरोना केसों के बाद डीजीसीए ने यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी की है। जिसके अनुसार, बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए, यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और विमान में मास्क पहनना जरूरी होगा।

देश के कई राज्यों में कोरोना केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जबकि औसतन 8 से 10 लोगों की मौतें हो रही है। हालांकि राहत की बात यह रही कि मंगलवार को 1000 से कम नए केस सामने आए। फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने का आग्रह किया है। केंद्र सरकार भी कोरोना केसों पर चिंता जाहिर कर चुका है।

डीजीसीए की नई गाइडलाइंस
राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के बाद डीजीसीए ने यात्रियों के लिए नई एडवायजरी जारी की है। अब यात्रियों को कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही विमान में मास्क पहनना जरूरी होगा।

दिल्ली में कोरोना बेडों पर मरीजों की संख्या दोगुनी
दिल्ली स्टेट हेल्थ बुलेटिन द्वारा साझा किए गए आंकड़े 1 अगस्त से अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अस्पताल में 307 कोविड रोगियों से, आंकड़े बढ़कर 588 हो गए हैं, जबकि 205 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 22 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। आईसीयू में दाखिले 1 अगस्त को 98 से बढ़कर 16 अगस्त तक 202 हो गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here