मध्य प्रदेशराज्य

BU एग्जाम की सीएम हेल्पलाइन पर ढाई सौ कम्पलेंटस, रिजल्ट में गडबडी से विद्यार्थी परेशान

भोपाल
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की परीक्षा और रिजल्ट का हिसाब किताब काफी बिगडा हुआ है। सिर्फ मुख्यमंत्री हेल्पलइान पर बीयू के परीक्षा से संबंधित ढाई सौ से ज्यादा शिकायतें दर्ज हैं। उन्हें निराकृत करने में अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसलिए नवनियुक्त प्रभारी रजिस्ट्रार एचएस त्रिपाठी ने बीयू की प्रशासनिक व्यवस्था को सुधारने के लिए डिप्टी और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के प्रभारों में फेरबदल किया है।
बीयू के परीक्षा और रिजल्ट से संबंधित शिकायतें सीएम हेल्पलाइन पर दिन प्रतिदिन बढती जा रही हैं। आज उनकी संख्या 256 पार कर चुकी हैं।

उन्हें निराकृत करने की जगह अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारी टाल रहे हैं। इसलिए नवनियुक्त प्रभारी रजिस्ट्रार एचएस त्रिपाठी ने परीक्षा और गोपनीय विभाग के बिगडे हालत को देखते हुए उसे सुधारने की जिम्मेदारी डीआर सरिता चौहान से लेकर डीआर शैलेंद्र जैन को सौंप दी है। अब डीआर चौहान अकादमी शाखा के दायित्व का निर्वाहन करेंगी। इसके अलावा प्रभारी रजिस्ट्रार के दायित्व से मुक्त हुए अजीत श्रीवास्तव को प्रशासन विभाग दिया है।

असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनिल राय को कुलपति के सचिव के साथ भंडार शाखा की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके पहले भी डीआर जैन परीक्षा और गोपनीय विभाग में रहते हुए दो साल पिछडी परीक्षाओं को पटरियों लाने का करतव दिखा चुके हैं। अभी भी विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और जिनके रिजल्ट आ चुके हैं। वे विद्यार्थी अंकसूचियों के लिए बीयू के चक्कर काट रहे हैं। डीआर जैन के पिछले रिकार्ड को देखते हुए प्रभारी रजिस्ट्रार त्रिपाठी उन्हें परीक्षा और गोपनीय विभाग में वापस लाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button