राष्ट्रीय

BBMP की नई गाइडलाइन जारी कार बाइक चालने पर पहनना होगा मास्क

बेंगलुरु
कोरोना काल में वाहन चालकों को नए नियम समझाते हुए बेंगलुरु की ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिके (BBMP) ने एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की है। कोरोना से बचाव की दिशा में इस नई नियमावली को जारी करते हुए बीबीएमपी ने कहा है कि कोई भी शख्स, चाहे वो अकेले बाइक या कार चला रहा हो..उसे मास्क लगाना जरूरी है। नए नियमों के अनुसार, ऐसा ना करने वाले लोगों पर 250 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

बीबीएमपी कमिश्नर एन. मंजूनाथ प्रसाद की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कोरोना का वायरस खांसने, छींकने, बात करते वक्त संपर्क में आने से फैल सकता है। ऐसे में स्वस्थ शख्स को किसी भी अनजान कोरोना संदिग्ध के संपर्क में आने या उससे संक्रमित होने से बचने के लिए हर वक्त मास्क लगाना जरूरी है। ऐसा करने से वायरस का संक्रमण रोका जा सकता है।

कई सवालों की दी गई जानकारी
बीबीएमपी के नए सर्कुलर में मास्क पहनने की सभी स्थितियों और नियमों का विस्तृत रूप से उल्लेख किया गया है। हालांकि कुछ स्थानों पर मास्क पहनने से छूट दी गई है, जिसे सर्कुलर में शामिल किया गया है। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अगर वाहन चलाते वक्त किसी को बुखार, खांसी, सर्दी या गले में दर्द है तो उसे अनिवार्य रूप से मास्क लगाना ही होगा। इसके अलावा लोगों की दुविधा के अनुसार, कुछ अन्य सवालों के जवाब भी सर्कुलर में दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close