Home छत्तीसगढ़ न्याय के लिये भटकती पार्वती पहुंची एसडीओपी के पास

न्याय के लिये भटकती पार्वती पहुंची एसडीओपी के पास

51
0

सूरजपुर

अपने ही खेत पर पर जुताई व बुवाई करने करने वाली महिला के खेत पर गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा जुताई व बुवाई कर फसल काटने का मामला प्रकाश में आया। पीड़ित महिला न्याय पाने अपनी फरियाद को लेकर केवल दफ्तरों की धूल फांक रही है।

यह पूरा मामला जिले के चांदनी बिहारपुर थाने व तहसील का है। जहां विगत महीनों से पार्वती साहू नामक महिला अपनी न्याय की फरियाद को लेकर महिला को थाने और तहसील के बीच ठोकर खाते घूम रही है । पार्वती साहू ने कहा कि उसके खेत पर गांव के ही गुलाब साहू पिता रामदयाल साहू  ने अपनी दबंगई दिखाते हुए मेरे द्वारा जुताई व बुवाई  खेत पर पुन: जुताई बोवाई कर दी। फसल का जैसे-जैसे उत्पादन हो रहा है गुलाब साहू के द्वारा काट कर ले जाता है। जिसकी लिखित शिकायत समय-समय पर आवेदिका ने थाने व तहसील में दी है, किंतु आज पर्यंत तक किसी भी तरह की कार्यवाही उसके आवेदन पर नहीं की गई है। पार्वती का कहना है कि उसकी लिखित शिकायत के बावजूद भी चांदनी बिहारपुर में तहसीलदार व थाना प्रभारी के द्वारा कार्रवाई नहीं किये जाने से ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें गुलाब साहू के साथ उनकी संलग्नता है।

पीडित महिला पार्वती साहू अब अपने न्याय की फरियाद को लेकर एसडीओपी के पास पहुंची है जहां उसे एसडीओपी ने 7 दिनों के भीतर उचित कार्रवाई कर मामले के निराकरण करने का आश्वासन दिया है। सवाल यह है कि यह आश्वासन क्रियाशील  जाये और पार्वती को इंसाफ व उसका हक मिल जाये तो ठीक नहीं तो फिर सशक्त हो रहे महिला समाज में उसे न्याय पाने ठोकरें खानी पड़ेगी।

Previous article15 अक्टूबर से दो दिवसीय मिस्र यात्रा पर जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर
Next articleDividend और Buy Back के ऐलान के बाद इन्फोसिस के शेयर भर रहे उड़ान, ₹ 1,891 तक जा सकता है भाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here