छत्तीसगढ़राज्य

56 नग अवैध कफ सिरप के साथ किराना दुकान संचालक गिरफ्तार

अंबिकापुर
अंबिकापुर स्पेशल पुलिस टीम ने लंबे समय से कफ सिरप के अवैध धंधे में लिप्त किराना दुकान संचालक आरोपित संदीप गुप्ता पिता हरीश प्रसाद गुप्ता निवासी ग्राम पटोरा को गिरफ्तार कर लिया। किराना दुकान में अवैध कोडिन युक्त कफ सिरप की बिक्री किए जाने की सूचना कई दिनों से पुलिस को मिल रही थी।
अंबिकापुर की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आरोपित की किराना दुकान में दबिश दी गई। संदीप गुप्ता के दुकान की तलाशी लेने पर डिब्बे में प्रतिबंधित नशीले कफ सिरप 56 नग रखे मिले, जिसकी कीमत 6,720 रुपए बताई जा रही है। आरोपित के पास अवैध कफ सिरप की खरीद बिक्री संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं होने पर अंबिकापुर पुलिस टीम द्वारा आरोपित संदीप गुप्ता को थाना लुंड्रा के सुपुर्द कर धारा 21 सी, एनडीपीएस एक्ट के तहत न्यायिक रिमांड पर लेकर जेल दाखिल कर दिया गया।

पता चला है कि पुलिस द्वारा आरोपित के दुकान से लगभग डेढ़ सौ नग अवैध मादक कफ सिरप बरामद किया गया था, लेकिन न्यायालय के समक्ष 56 कप सिरप की जब्ती बताई गई है। इसे लेकर पुलिस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपित कई वर्षों से इस कारोबार में संलिप्त था। मगर, लुंड्रा पुलिस को इसकी जानकारी ही नहीं थी। लुंड्रा ही नहीं धौरपुर क्षेत्र के कई गांव में अंग्रेजी शराब, गांजा, अवैध नशीली दवाओं एवं महुआ शराब का अवैध धंधा धड़ल्ले से संचालित हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close