छत्तीसगढ़राज्य

5 लाख की ईनामी नक्सली महिला गिरफ्तार

कांकेर। लूट, आगजनी जैसी घटनाओं में शामिल 5 लाख की ईनामी महिला नक्सली अपने परिवार से मिलने घर पहुंची थी कोयलीबेड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलने पर बीएसएफ और जिला पुलिस बल की मदद से घेरेबंदी कर ग्राम गट्टाकाल से दशरी उर्फ समीता को गिरफ्तार कर लिया।
बीएसएफ की सीओबी टीम शुक्रवार को डुट्टा होते हुए  कोयलीबेड़ा से डीआरजी और जिला पुलिस बल के जवान सर्चिंग पर केशोकोड़ी, गट्टाकाल की ओर निकले थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम गट्टाकाल में नक्सलियों की चहल पहल है। जवानों ने गांव में घेराबंदी की और एक महिला नक्सली को पकड़ लिया। पूछताछ में महिला नक्सली ने अपना दशरी उर्फ समीता बताया और वह अपने परिवार से मिलने के लिए ग्राम गट्टापाल आई हुई थी। महिला नक्स्ली सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय है और उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम भी था।
पकड़ी गई महिला नक्सली दशरी उर्फ समीता साल 2007 से नक्सली संगठन में सक्रिय है। इस दौरान उसने कई वारदातों को अंजाम दिया। अभी कुएमारी क्षेत्र में काम कर रही थी। कोयलीबेड़ा थाने से स्थाई वारंट जारी है, जबकि कोंडागांव और नारायणपुर में भी मामले दर्ज हैं। कोरर व कोतवाली क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला व आगजनी का मामला दर्ज है। 2008 में कोयलीबेड़ा के गट्टाकाल में एक ग्रामीण की बेटियों और बेटे को नक्सली संगठन में जबरदस्ती भेजने के लिए मारा पीटा, 2015 में कोरर क्षेत्र में बरबसपुर आयरन माइन्स की मशीनों और गाडि?ों में आगजनी की,कोरर क्षेत्र में ही पुलिस टीम पर हमला, हथियार लूटने के लिए फायरिंग भी किया,  2016 में कोरर क्षेत्र में बरबसपुर आयरन माइन्स की मशीनों और गाडि?ों में आगजनी तथा 2020 में कांकेर में गश्त पर निकले जवानों पर घात लगाकर हमला शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button