मध्य प्रदेशराज्य

3 नवम्बर को भयमुक्त होकर करें मतदान – जिला निर्वाचन अधिकारी

मुरैना
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सोमवार को दिमनी विधानसभा क्षेत्र के करीबन 6 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। जिसमें रथोल का पुरा, कचनोधा, कुथियाना, शिकारी का पुरा, श्यामपुर और ऐसाह ग्राम के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत मतदान केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थायें की गयी है, जिसमे रैम्प, लाइट, प्रकाश, डबल गेट आदि। इसके साथ ही कोविड-19 से बचने के लिए मतदान केन्द्रों पर पुख्ता प्रबंध किये जा रहे है। 3 नवम्बर को सभी लोग भयमुक्त होकर मतदान करें। यह बात उन्होनें निरीक्षण के दोरान ग्रामीणों से कही।  
    
उन्होनें कहा कि पर्याप्त पुलिस बल चुनाव में प्रत्येक मतदान केंद्र पर उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा अन्य सेक्टर ऑफीसर, माइक्रो आॅब्जर्वर, सहायक रिटर्निंग आफीसर, अन्य पुलिस मोवाइल टीम के अलावा अन्य अधिकारी भ्रमण पर रहेगे। जो प्रत्येक मतदान केन्द्र पर सतत संपर्क में रहेंगे। यह अधिकारी 10 से 12 मिनट के अंदर प्रत्येक मतदान केंद्र पर भ्रमण करेंगे।  सभी लोग अधिक से अधिक मतदान करें, मतदान सभी का अधिकार ही नही बल्कि कर्तव्य भी है।  
        
कलेक्टर ने कहा कि मतदान के दिन निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशांे के तहत कोविड-19 से बचने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए हैं, किसी भी प्रकार की मतदाताओं को असुविधा नहीं होगी। सभी मतदान करें।   
    
पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने कहा कि चुनाव के दिन सभी मतदाता निडर होकर मतदान करें। चुनाव आयोग ने उप चुनाव को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल भेजा है और आने वाला है, प्रत्येक वल्नरेवल व क्रिटिकल मतदान केंद्र पर कमाण्डो तैनात रहेंगंे। किसी के दवाव में या किसी के प्रलोभन मे आकर मतदान न करे। सभी भयमुक्त होकर मतदान करें। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button