बिज़नेस

27 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी Jeep Compass फेसलिफ्ट

मुंबई

2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट भारत में 27 जनवरी 2021 को लॉन्च होगी। कंपनी ने कुछ समय पहले इसे पेश किया था। हालांकि, उस समय इसकी कीमतों के बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी। ऐसे में अब इसकी कीमतों पर से पर्दा 27 जनवरी को हटेगा। इसके अलावा माना जा रहा है कि उसी दिन से कंपनी इसकी बिक्री और डिलीवरी शुरू कर देगी। बता दें कि जीप इंडिया (Jeep India) ने इसकी प्रीबुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय बाजार में कंपनी इसे 15 से 21 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के बाद भारत में इसका कड़ा और सीधा मुकाबला Tata Harrier, MG Hector, Hyundai Tucson, और Skoda Karoq जैसी गाड़ियों से होगा।

2021 Jeep Compass के लुक में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें नया डार्क शेड ग्रीन बॉडी कलर का भी विकल्प मिलेगा। यह एसयूवी पहले की तुलना में और भी ज्यादा अग्रेसिव हो गई है। इसमें बड़े क्रोम फिनिश वाले 7-स्लेट ग्रिल, पतले लुक वाले एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs, रीडिजाइन बंपर, बड़े एयर डैम, नए फॉग लैप्स, नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, नए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ब्रेक असिस्ट (BA), हिल असिस्ट (HA) और हिल डिसेंट कंट्रोल (HDC) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इसमें 10.1-इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है। इस एसयूवी में अपग्रेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ FCA का नया यू-कनेक्ट 5 सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तरह इसमें 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीजल यूनिट दिया जाएगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 9-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button