उत्तर प्रदेशराज्य

23 हजार मरीज अभी इलाजरत, यूपी में कोरोना के 1901 नए मामले और 25 की मौत

 लखनऊ  
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई कमी अभी भी बरकार है। प्रतिदिन नए मामलों से अधिक संख्या कोविड19 को मात देने वालों की रहती है। शनिवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। प्रदेश में आज कुल 1901 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 25 लोगों की इस महामारी की चपेट में आकर मौत हो गई जबकि 2010 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित होकर घर लौट गए।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 4 लाख 65 हजार 250 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। राज्य में रिकवरी रेट 94 प्रतिशत है। 25 मौतों के साथ कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 7180 तक जा पहुंची है। राज्य में अभी कोरोना के 22 हजार 991 सक्रिय मामले हैं। इसमें से 10 हजार से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं जबकि अन्य लोगों को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

प्रदेश में अभी भी टेस्टिंग प्रतिदिन 1.50 लाख से अधिक हो रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पॉजिटिविटी रेट कम होने और नए मामलों में कमी के बावजूद टेंस्टिग का काम पहले की तरह ही चल रहा है। आज प्रदेश में कुल 1 लाख 61 हजार 081 सैंपल्स की जांच हुई है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने लोगों से अपील की कि त्योहार के सीजन में सावधानी बरतें। मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन के साथ ही हाथ की सफाई करते रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close