Home खेल T20 wc :IND vs ZIM के मैच में बारिश बना विलेन तो...

T20 wc :IND vs ZIM के मैच में बारिश बना विलेन तो होगा समीकरण?

29
0

नई दिल्ली.
 न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को इंग्लैंड बनाम श्रीलंका मुकाबले में इंग्लिश टीम श्रीलंका को मात देते हुए ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन सकती है. लेकिन ग्रुप बी के पेंच अब भी फंसे हुए हैं. सेमीफाइनल की रेस में भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम भी बनी हुई है.

भारतीय टीम ग्रुप बी से फिलहाल छह अंक (+0.730) लेकर पहले स्थान पर काबिज है. वहीं दक्षिण अफ्रीका अपने चार मुकाबलों में दो जीत, एक हार और एक मैच रद्द होने की वजह से पांच अंक (+1.441) लेकर दूसरे स्थान पर स्थित है. तीसरे स्थान पर पाकिस्तान और चौथे स्थान पर बांग्लादेश की टीम काबिज है. बांग्लादेश रन औसत के आधार पर माइनस में चल रही है.

भारतीय टीम अपने आखिरी मुकाबले में अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. खुदा न खास्ता मैच के दिन बारिश होती है और मैच बिना किसी गेंद के रद्द होता है तो भारतीय टीम को एक अंक प्राप्त होंगे. इस एक अंक के साथ भारतीय टीम के अंकतालिका में सात अंक हो जाएंगे, और भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

Previous articleजहां-जहां राहुल गांधी के पैर पड़ेंगे वहां-वहां फूल बिछाऊंगा-विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा
Next articleस्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 16 शिक्षक, व्याख्याता और ग्रंथपाल की प्रतिनियुक्ति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here