Home मध्य प्रदेश गुड न्यूज़ : कूनों पार्क में छोड़े गए दो चीते, PM मोदी...

गुड न्यूज़ : कूनों पार्क में छोड़े गए दो चीते, PM मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए जताई खुशी

47
0

श्योपुर
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन 17 सितंबर को नामीबिया से मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में 8 चीते लाए गए थे, जिन्हें क्वारंटाइन करते हुए छोटे बाड़े में रखा गया था। बीते दिन शनिवार को दोनों चीतों को क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद कूनों पार्क में छोड़ दिया गया है। वहीं अन्य चीतों को भी क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद पार्क में छोड़ दिया जाएगा। कूनो पार्क अधिकारी ने बताया कि जहां इन चीतों को छोड़ा गया है वह बाडा पांच वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है। पहले इन चीतों को मांस दिया जाता था, लेकिन अब यह खुद से शिकार करेंगे।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूनों पार्क में छोड़े गए चीतों का वीडियो ट्वीट करके शेयर किया, जिसमें उन्होंने खुशी जताई। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि "ग्रेट न्यूज! मुझे बताया गया है कि अनिवार्य क्वारंटाइन के बाद 2 चीतों को कुनो प्राकृतिक वास में अनुकूलन के लिए एक बड़े बाड़े में छोड़ा गया है। अन्य चीतों को जल्द ही छोड़ा जाएगा। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि चीते स्वस्थ हैं और अच्छी तरह से तालमेल बिठा रहे हैं।"

लगभग 70 साल बाद भारत में देखने को मिले हैं ये चीते
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर नामीबिया से लाए गए चीतों को मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में स्थिति कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोटे बाड़े में छोड़ा था, जिसके बाद से ये क्वारंटाइन थे। इन चीतों के क्वारंटाइन का समय 5 नवंबर को पूरा हो गया है, जिसके बाद इन्हें खुले बाड़े में छोड़ दिया गया है। भारत में लगभग 70 साल बाद 17 सितंबर को चीता देखने को मिला है।

Previous articleभारत ने नेपाल को 80 महिंद्रा स्कॉर्पियो की डिलीवर
Next articleइमरान खान के करीबी सीनेटर का आपत्तिजनक वीडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here