Home Uncategorized जबलपुर आरटीओ के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ो की संपत्ति उजागर

जबलपुर आरटीओ के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ो की संपत्ति उजागर

35
0

जबलपुर
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) संतोष पाल के शताब्दीपुरम स्थित घर पर बुधवार रात ईओडब्ल्यू टीम ने छापामार अंदाज में सर्च कार्रवाई शुरू की। रात करीब 10.30 बजे टीम ने डोरवेल बजाकर आरटीओ के घर का दरवाजा खुलवाया। घंटी की आवाज सुनकर आरटीओ पाल ने स्वयं दरवाजा खोला। टीम भीतर पहुंची तो आरटीओ का आलीशान घर और भीतर रखा साजो-सामान देखकर अवाक रह गई। वहीं, गुरुवार की सुबह भी ईओडब्ल्यू की टीम ने संतोष पाल के कई संपत्ति की छानबीन शुरू की।  टीम को 16 लाख रुपए नकद और सोने चांदी के जेवर मिले।

आरटीओ संतोष पाल के शताब्दीपुरम स्थित घर पर छापा मारने के साथ ही ईओडब्ल्यू की टीम रात को ही उसके ग्राम दियाखेड़ा चरगवां मे करीब डेढ़ एकड़ जमीन में बने आलीशान फार्म हाउस एवं जीरो डिग्री विजय नगर वाले घर पर भी पहुंच गई। अब तक की कार्रवाई में ईओडब्ल्यू की टीम को 16 लाख रुपए नगद एवं सोने चांदी के जेवर मिले हैं। जमीन की खरीद-फरोख्त से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं। तीनों स्थानों पर अब भी छानबीन की कार्रवाई जारी है, जिसमें और भी खुलासे हो सकते हैं।

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) एसपी राजपूत ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में सर्च कार्रवाई की जा रही है। प्रारंभिक सर्च कार्रवाई में आलीशान घर, लग्जरी कारें, जमीन, प्लाट सहित करोड़ों की संपत्ति का पता चला है। आरटीओ पाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी। शिकायत की जांच में सेवा अवधि के दौरान आरटीओ पाल एवं उनकी पत्नी रेखा पाल (आरटीओ कार्यालय में लिपिक) को वैध स्त्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में व्यय एवं अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत अधिक होना पाया गया। जिस पर दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। सर्च कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

Previous articleछत्‍तीसगढ़ विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष बने नारायण चंदेल
Next articleनया रायपुर में विद्युत उपकरणों की टेस्टिंग के लिए क्षेत्रीय टेस्ट प्रयोगशाला की होगी स्थापना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here