Home विदेश उत्तर कोरिया ने पश्चिमी तट के शहर ओंचोन से दागीं दो क्रूज...

उत्तर कोरिया ने पश्चिमी तट के शहर ओंचोन से दागीं दो क्रूज मिसाइलें

32
0

सियोल
उत्तर कोरिया (North Korea) ने बुधवार सुबह पश्चिमी तट के शहर ओंचोन (Onchon) से दो क्रूज मिसाइलें (two cruise missiles) दागीं। एक दक्षिण कोरियाई सैन्य (South Korean military) सूत्र ने कहा कि मिसाइलों की सीमा या ऊंचाई का विवरण दिए बिना ही मिसाइलें दागीं गई हैं। 22 अगस्त से 1 सितंबर तक चलने वाले उलची फ्रीडम शील्ड (Ulchi Freedom Shield) के लंबे समय से संस्पेंडेड लाइव फील्ड प्रशिक्षण (long-suspended live field training) की तैयारी में, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को चार दिवसीय संयुक्त अभ्यास (four-day preliminary joint drill) शुरू किया था।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल (South Korean President Yoon Suk-yeol) ने अपने पहले 100 दिनों के कार्यकाल का जश्न मनाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बुधवार को कहा कि वह उत्तर कोरिया (North Korea) को आर्थिक सहायता (economic aid) प्रदान करने के लिए तैयार हैं। दक्षिण कोरिया (South Korea)  के अधिकारियों के अनुसार, उत्तर कोरिया (North Korea) ने समुद्र में दो क्रूज मिसाइल (cruise missile) दागी हैं। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के अनुसार, ये प्योंगयांग द्वारा किया गया हफ्ते में पहला हथियार परीक्षण था।

एक सैन्य अधिकारी ने बुधवार को योनहाप समाचार एजेंसी को बताया, आज सुबह हमें पता चला कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने दक्षिण प्योंगन प्रांत (South Pyongan Province) के ओनचोन से पश्चिम सागर (west sea) में दो क्रूज मिसाइलें दागी हैं।

Previous articleभारत का चीन-ताइवान युद्ध के साइड इफेक्ट के लिए प्लान-B तैयार, पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा
Next articleचुुनावी मोड में सरकार, 50 करोड़ तक की योजनाओं का 12 माह में होगा श्रीगणेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here