Home देश लक्ष्य सेन ने CWG में दूसरा मेडल जीता, भारत को मिला 20वां...

लक्ष्य सेन ने CWG में दूसरा मेडल जीता, भारत को मिला 20वां गोल्ड

45
0

 
बर्मिंघम
भारत के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पुरुष सिंगल्स फाइनल में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार पलटवार किया और मलेशिया के त्जे यंग (Tze Yong) को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया. पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर है. भारत के खाते में अब तक 20 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज आ चुके हैं.

लक्ष्य vs यंग
पहला गेम: 21-19 से यंग जीते
दूसरा गेम: 21-9 से लक्ष्य जीते
तीसरा गेम: 21-16 से लक्ष्य जीते

लक्ष्य सेन का कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल्स में अपना यह पहला ही मेडल है. दुनिया के 10वें नंबर के शटलर लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ में यह दूसरा मेडल जीता है. उन्होंने पहला मेडल इसी बार मिक्स्ड टीम इवेंट में सिल्वर जीता था. अब इसी सीजन में उन्होंने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है.

पीवी सिंधु ने गोल्ड से आज का खाता खोला
हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन (8 अगस्त) का पहला मेडल बैडमिंटन से ही आया. दुनिया की नंबर-7 शटलर पीवी सिंधु ने सिंगल्स मुकाबले में गोल्ड जीता है. उन्होंने फाइनल में कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली को लगातार दो गेम में 21-15 और 21-13 से हराया.

लक्ष्य सेन और मलेशियाई प्लेयर त्जे यंग के बीच यह तीसरा मुकाबला रहा. तीनों ही मैचों में लक्ष्य सेन के आगे मलेशियाई प्लेयर की एक नहीं चली. जब भी दोनों प्लेयर आमने-सामने आए, तब भारतीय स्टार शटलर ने ही बाजी मारी. इस बार फाइनल में दोनों की टक्कर थी. ऐसे में पलड़ा लक्ष्य का ही भारी नजर आ रहा था और उन्होंने इसे साबित भी किया.

मेडल टैली में भारत का ये हाल
भारत ने 10वें दिन यानी रविवार को कुल 15 मेडल हासिल किए थे. 11वें दिन भारत ने सिंधु के बाद लक्ष्य सेन ने दूसरा गोल्ड दिलाया है. इसके साथ भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर बरकरार है. भारत के नाम 20 गोल्ड, 15 सिल्वर एवं 22 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

Previous articleमनसे विधायक ने की एकनाथ शिंदे की निंदा; विश्वास मत में दिया था साथ
Next articleबिना स्मार्ट फोन कैसे हो गिरदावरी, पटवारी नाराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here