Home छत्तीसगढ़ हर घर तिरंगा अभियान में 21 हजार तिरंगा फहराने का दंतेवाड़ा जिले...

हर घर तिरंगा अभियान में 21 हजार तिरंगा फहराने का दंतेवाड़ा जिले में रखा गया लक्ष्य

41
0

दंतेवाड़ा
आजादी के अमृत महोत्सव में इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। जिसमें 13 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रत्येक देशवासियों से अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की गई है। दंतेवाड़ा में हर घर तिरंगा अभियान के तहत 21000 से ज्यादा तिरंगा झंडा घर-घर फहराने का लक्ष्य रखा गया है। प्रशासन ने अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। नक्सल प्रभावित अंदरूनी क्षेत्रों में सरपंच सचिव आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मितानिन को मोटिवेट किया जा रहा है। जिससे कि जिले के अंतिम छोर तक या अभियान के तहत हर घर में तिरंगा फहराया जा सके।

दंतेवाड़ा कलेक्टर नंदनवार ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले में 21000 से ज्यादा तिरंगा झंडा घर-घर फहराने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए हमने पूरी तैयारी कर रखी है। हमने अलग-अलग एरिया को डिवाइड किया है और उसमें नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया है। इनके माध्यम से जिले की चारों ब्लॉकों में सरपंच, सचिव, जनप्रतिनिधि, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, समाजसेवीयों को अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। जिससे जिले में 21 हजार से ज्यादा तिरंगा झंडा घर-घर फहराया जा सके।

कलेक्टर नंदनवार ने कहा कि इस अभियान में आम जनता भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रही है, इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि 15 अगस्त को हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा घर घर फहराया जाएगा। नक्सल प्रभावित अंदरूनी क्षेत्रों में सरपंच सचिव आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मितानिन को मोटिवेट किया जा रहा है। जिससे कि जिले के अंतिम छोर तक हर घर में तिरंगा फहराया जा सके। निगरानी के लिए पुलिस जवान और सीआरपीएफ, महिला फाइटर्स अंदरूनी क्षेत्रों में तैनात होंगी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हमने कई कैंप भी स्थापित किए हैं जिनके माध्यम से गांव वालों से अपील की जा रही है कि हर घर में तिरंगा फहराया जाए।

Previous articleमौद्रिक नीति का ऐलान, रेपो रेट 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ा
Next articleकुलदीप बिश्नोई ने भाजपा से मांगा सिर्फ सम्मान, अब पूर्व मंत्री संपत सिंह को लाने की तैयारी में कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here