Home खेल कॉमनवेल्थ क्रिकेट का सेमीफाइनल कार्यक्रम तय, टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से

कॉमनवेल्थ क्रिकेट का सेमीफाइनल कार्यक्रम तय, टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से

41
0

  बर्मिंघम
इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट अब अपने सेमीफाइनल में पहुंच गया है. इसके लिए चारों टीमें तय हो चुकी हैं. यह टीमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं. यह सभी टीमें अपने-अपने ग्रुप के टॉप-2 में रहीं हैं.

भारतीय महिला टीम ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब उसका मुकाबला किसके खिलाफ होगा, उस टीम का नाम भी क्लियर हो गया है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ होना है.

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल

भारतीय टीम अपने ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर रही थी. जबकि इंग्लैंड ने अपने ग्रुप-बी में टॉप पर रहते हुए क्वालिफाई किया है. दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से होगा, जबकि दूसरा मुकाबला रात 10.30 बजे से होगा.

कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट इवेंट में चार टीमों के बीच दो सेमीफाइनल होने हैं और यह दोनों ही मुकाबले 6 अगस्त को खेले जाएंगे. इसके बाद ठीक एक दिन बाद यानी 7 अगस्त को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेले जाएंगे.

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

6 अगस्त

पहला सेमीफाइनल – ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड – दोपहर 3:30 बजे
दूसरे सेमीफाइनल – भारत vs इंग्लैंड – रात 10:30 बजे

7 अगस्त

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला – दोपहर 2:30 बजे
गोल्ड मेडल मुकाबला – रात 9:30 बजे

ग्रुप मुकाबलों में पाकिस्तान-बारबाडोस को हराया

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप में तीन मैच खेले थे, जिसमें से दो में उसे जीत मिली थी. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार मिली थी. जबकि पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. तीसरे मैच में बारबाडोस की टीम को 100 रनों के अंतर से पटखनी दी थी. इस तरह 4 पॉइंट्स के साथ टीम इंडिया ने दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया.

Previous articleभाजपा के लिए आसान नहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की राह, राजस्थान में मिल सकता है ध्रुवीकरण का लाभ
Next articleछत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई:रायपुर समेत कई शहरों में छापा, सर्राफा कारोबारी आये जद में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here