Home Uncategorized सितंबर से नवंबर तक सभी एग्जाम कराएगी एजेंसी, शिक्षक परीक्षा की एग्जाम...

सितंबर से नवंबर तक सभी एग्जाम कराएगी एजेंसी, शिक्षक परीक्षा की एग्जाम एजेंसी को क्लीनचिट

42
0

भोपाल
व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की प्रायमरी शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। क्योंकि व्यापमं ने परीक्षा कराने वाली एजुक्विटी कैरियर टेक्नोलॉजी एजेंसी को पेपर लीक मामले में क्लीनचिट दे दी है। परीक्षा में काफी समस्याएं आने के बाद भी व्यापमं ने परीक्षा एजेंसी पर किसी भी प्रकार की कोई पेनाल्टी नहीं लगाई है। हालांकि परीक्षा एजेंसी से संबंधित प्रकरण हाईकोर्ट में लंबित है। क्लीनचिट मिलने के बाद अब इससे सितंबर से दिसंबर तक होने वाली सभी भर्ती परीक्षाएं अब समय पर आयोजित कराई जाएंगी।

एजेंसी को प्रायमरी शिक्षक पात्रता परीक्षा में पेपर का स्क्रीन शॉट वायरल होने पर संदेही बताकर जांच कराई गई थी। इसके चलते रिजल्ट रोके गए थे। परीक्षा में शामिल होने के लिये नौ लाख 37 हजार आवेदकों ने फार्म जमा किये थे। इसमें 65% उम्मीदवार ही एग्जाम में शामिल हुये हैं।

नवंबर तक होने वाली परीक्षाएं
समूह -4 सहायक ग्रेड-3 स्टेनोटायपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री परीक्षा सितंबर व कौशल विकास संचालनायल की प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा, समूह-2 उप समूह-3 भर्ती परीक्षा सितंबर में होगी। अक्टूबर में पैरामेडिकल और नर्सिंग समूह भर्ती परीक्षा, समूह-1 उप समूह-3 भर्ती परीक्षा, समूह-2 उपसमूह-2 कनिष्ठ लेखा अधिकारी परीक्षा होगी। इसके बाद नवंबर में वन रक्षक, समूह-2 उप समूह-4 संयुक्त भर्ती परीक्षा और जेल उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा होगी।

25 को सुनवाई करेगा हाईकोर्ट
एग्जाम एजेंसी और परीक्षा के संबंध हाईकोर्ट 25 अगस्त को सुनवाई करेगा। चौकाने वाली बात यह है कि प्रकरण में हाईकोर्ट में होने के बाद भी व्यापमं ने एग्जाम एजेंसी को क्लीनचिट कर दिया है। जबकि कई विभाग प्रकरण कोर्ट में होने के बाद कोई जांच पूर्ण कर आगामी कार्रवाई नहीं करता है। व्यापमं ने एजेंसी को क्लीनचिट देने के बाद नवंबर तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं का रास्ता तक साफ कर दिया है। जबकि शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर का स्क्रनी शॉट वायरल होता। व्यापमं ने उक्त प्रकरण में किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। ना ही एजेंसी पर किसी भी प्रकार की पैनाल्टी लगाई है।

Previous articleपार्थ चर्टजी और अर्पिता मुखर्जी ED की पूछताछ में बैठे आमने-सामने, मोबाइल फोन का डेटा भी निकाला
Next articleSagar News: बुंदेलखंड जा रहा है बॉलीबुड की ओर, सागर की अपनी फीचर्स फिल्म फैमली फर्स्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here