Home Uncategorized वरिष्ठ अधिकारी संभाग और जिलों का दौरा करें

वरिष्ठ अधिकारी संभाग और जिलों का दौरा करें

42
0

भोपाल

विभाग के वरिष्ठ अधिकारी संभाग और जिलों का दौरा कर योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर सतत नजर रखें। उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने मंत्रालय में विभागीय समीक्षा में यह निर्देश दिये।

राज्य मंत्री कुशवाह ने कहा कि ग्वालियर, सागर, उज्जैन, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर, पचमढ़ी में संभागीय कृषक प्रशिक्षण-सह-कार्यालय और मुरार, पोरसा, सेवढ़ा, नसरुल्लागंज, पथरिया, राजनगर, महिदपुर आदर्श विकासखण्डों में कृषक प्रशिक्षण केन्द्र-सह कार्यालय के निर्माण को समय पर पूरा किया जाये। उन्होंने ग्वालियर में पोटैटो टिश्यू कल्चर लैब और फ्लोरीकल्चर गार्डन के स्थापना की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में चेनलिंक फेंसिंग योजना के क्रियान्वयन और उत्कृष्ट संस्थान नूराबाद के संचालन सहित अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

राज्य मंत्री कुशवाह ने उद्यानिकी विभाग द्वारा माली प्रशिक्षण कार्यक्रम को सितम्बर माह से शुरू करने के लिये कहा। माली प्रशिक्षण कार्यक्रम में युवाओं को 25 दिवस का माली विषय पर सैद्धांतिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण में भाग लेने के इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किये जायेंगे। एसीएस उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण जे.एन. कंसोटिया, एमडी एमपी एग्रो राजीव कुमार जैन और विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Previous articleकक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित
Next articleपर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल जायेगा JPC के पास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here