Home Uncategorized मुख्यमंत्री चौहान ने गोस्वामी तुलसीदास की जयंती पर नमन किया

मुख्यमंत्री चौहान ने गोस्वामी तुलसीदास की जयंती पर नमन किया

46
0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रीरामचरितमानस के रचयिता महाकवि गोस्वामी तुलसीदास की जयंती पर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास कार्यालय स्थित सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया है कि "महाकवि तुलसीदास जी द्वारा रचित श्रीरामचरितमानस मानवता के कल्याण के पथ को शुभत्व और शुभता के आलोक से सदैव देदीप्यमान रखेगी और जगत के कल्याण का प्रेरणा स्त्रोत रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने भारतीय सनातन संस्कृति के गौरव को बढ़ाने के लिए प्रदेशवासियों से रामचरितमानस के आयोध्या काण्ड का पाठ करते हुए अपना चित्र सोशल मीडिया पर अपलोड करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि तुलसी जयंती पर संस्कृति विभाग द्वारा यह अनूठी पहल आरंभ की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने संस्कृति विभाग और तुलसीमानस प्रतिष्ठान द्वारा 9 अक्टूबर 2022 को रामचरितमानस के आयोध्या काण्ड पर आधारित ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए पंजीयन कराने की भी अपील की है। मुख्यमंत्री चौहान ने इस नवाचार की प्रशंसा करते हुए कहा है कि नि:संदेह इससे हमारी युवा पीढ़ी में सकारात्मक भाव और आनंद की वृद्धि होगी।

 

Previous article193 खसरों की जमीन की खरीदी बिक्री पर प्रतिबंधित
Next articleनेशनल हेराल्ड के दफ्तर में फिर से छापेमारी शुरू,ED के समक्ष पेश हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here