Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमर तिरंगा अभियान की उत्साहपूर्वक तैयारी जारी

मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमर तिरंगा अभियान की उत्साहपूर्वक तैयारी जारी

51
0

रायपुर
कार्यालय, प्रतिष्ठानों सहित जिले में चार प्रमुख स्थलों पर फहरेगा तिरंगाइस समय पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में  हमर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आगामी स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री बघेल के आह्वान पर राज्य में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत राज्य में हमर तिरंगा अभियान के तहत हर गांव, हर शहर, हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा और विविध कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

कोरिया जिले में भी अभियान की उत्साहपूर्वक तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज सोनहत विकासखंड का दौरा कर कटगोड़ी स्थित वॉच टावर का निरीक्षण किया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत यहां पर जिले का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया जाएगा। इस तिरंगे की ऊंचाई लगभग 30 मीटर होगी। इसके साथ ही जिले में झुमका बोट क्लब, झुमका आइलैंड और कोरियागढ़ पहाड़ पर तिरंगा फहराने की कार्ययोजना भी बनाई जा रही है।

हर नागरिक के मन में राष्ट्र और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को और बढ़ाने, मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रीयता की भावना को संवर्धित करने हेतु हर घर, शासकीय, अर्धशासकीय और निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक-वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों के कार्यालयों में सम्मान के साथ तिरंगा फहराया जाना है।

Previous articleविशाल कलश यात्रा के साथ धर्ममय दतिया में छह दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुरू
Next articleमध्यप्रदेश में पांच अगस्त से फिर शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here