Home Uncategorized पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्राचार्य के रिक्त पदों पर नियुक्ति

पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्राचार्य के रिक्त पदों पर नियुक्ति

44
0

भोपाल

राज्य शासन द्वारा पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्राचार्य के रिक्त पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है। इस संबंध में सभी शासकीय (स्वशासी) एवं महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय को पत्र लिखा गया है। आवेदन पत्र संचालनालय, तकनीकी शिक्षा में व्यक्तिगत रूप अथवा स्पीड पोस्ट से 25 अगस्त के पूर्व भेजा जाना अनिवार्य है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश राजपत्र (असाधारण) तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्रालय भोपाल की अधिसूचना 23 अगस्त 2021 में मध्यप्रदेश तकनीकी शिक्षा पॉलिटेक्निक महाविद्यालय अध्यापन संवर्ग सेवा भर्ती नियम 2004 में संशोधन किए गए हैं। पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्राचार्य के रिक्त पदों पर शासकीय संवर्ग के ऐसे विभागाध्यक्ष/प्रवर श्रेणी व्याख्याता जो कि प्राचार्य पद की निर्धारित योग्यता रखते हैं, को एआईसीटीई विनियम, 2019 में उल्लेखित चयन प्रक्रिया अनुसार 5 वर्ष के लिए नियुक्त किया जा सकता है।

शासकीय संवर्ग के विभागाध्यक्ष/प्रवर श्रेणी व्याख्याता किसी भी संस्था के प्राचार्य पद के लिए आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे। प्राचार्य पद पर नियुक्ति का आदेश शासन स्तर से जारी किया जायेगा। नियुक्ति के बाद यदि शासन अथवा प्रबंधन द्वारा सीधी भर्ती से प्राचार्य की पदस्थापना की जाती है तो ऐसी स्थिति में इस व्यवस्था से नियुक्त प्राधिकारी अपनी मूल पदस्थापना में स्वमेव वापिस हो जायेगा।

 

Previous articleऐसे ही नहीं कहलाते डॉक्टर देवदूत, हॉर्ट-रेट एवं रेस्पिरेट्री-रेट नहीं दिखाने वाले नवजात को डॉक्टर व अस्पताल स्टॉफ ने दिया नया जीवन
Next articleप्रकृति और मानव जीवन के संरक्षण का सार्थक उपाय है अंकुर अभियान : राज्य मंत्री यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here