Home Uncategorized गैर घरेलू कनेक्शन के लिए स्वैच्छिक आवेदन करें

गैर घरेलू कनेक्शन के लिए स्वैच्छिक आवेदन करें

47
0

भोपाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि ऐसे उपभोक्ता जो अपने आवासीय परिसर में रेस्ट हाउस, गेस्ट हाउस, पेइंग गेस्ट, कोचिंग क्लासेस, ब्यूटी पार्लर आदि चलाते हैं, वे अपने प्रयोजन को घरेलू से गैर घरेलू (व्यवसायिक) श्रेणी में परिवर्तित करवा लें। विद्युत वितरण कंपनी के संबंधित कार्यालय में जाकर अथवा कंपनी पोर्टल portal.mpcz.in अथवा UPAY App अथवा Urjas portal से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

कंपनी ने उपभोक्ताओं से यह भी अपील की है कि उपभोक्ता ने जिस प्रयोजन के लिए कनेक्शन लिया है, उसी के अनुसार विद्युत का उपभोग करें। उदाहरण के लिए यदि किसी उपभोक्ता ने घरेलू (लाइट और फैन) का कनेक्शन लिया है तो वे केवल उस परिसर को निवास के रूप में उपयोग करें। कंपनी ने कहा है कि सघन चैकिंग अभियान के दौरान किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधि आवासीय परिसर में संचालित की जा रही है तो ऐसी गतिविधियों को गैर घरेलू प्रयोजन में माना जाएगा और संबंधित दोषी उपभोक्ता से जुर्माना वसूल किया जाएगा।

 

Previous articleपॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्राचार्य के रिक्त पदों पर नियुक्ति
Next articleनगर निगम में नये जुड़े गांवों सहित 5 लाख आबादी अब मिलेगा शुद्ध पेयजल, पूरा हुआ 80 एम.एल.डी. संयंत्र का इंटर कनेक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here