Home देश केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा केरल के उम्मीदवारों के लिए स्थगित

केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा केरल के उम्मीदवारों के लिए स्थगित

36
0

नई दिल्ली

 केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा आज यानी 4 अगस्त से 6 अगस्त तक होने वाली थी जिसे केरल के उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं, 4 अगस्त की परिक्षा को तकनीकी दिक्कतों के चलते देशभर के उम्मीदवारों के लिए स्थगित किया गया है. भारत में होने वाली परीक्षाओं में दूसरा सबसे बड़ा एंट्रेंस टेस्ट है सीयूईटी. यह परीक्षा (Exam) देश के अलग-अलग शहरों में होने जा रही थी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नोटिस जारी कर परिक्षा को आगे बढ़ाने की जानकारी दी है.

 

केरल (Kerala) में भारी बारिश के चलते (NTA) ने यह निर्णय लेते हुए नोटिस जारी किया है. वहीं, बाकि राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नोटिस में इस बात का जिक्र है कि 4 अगस्त की परिक्षा के उम्मीदवारों के लिए आज स्थगित हुई परिक्षा 12 अगस्त के दिन होगी जिसके लिए आज वाला एडमिट कार्ड ही मान्य होगा. NTA के अनुसार बाकी दिन होने वाली  CUET परीक्षाएं अपने शेड्यूल से होती रहेंगी.

केरल में स्थगित हुई परिक्षा का कारण बताते हुए NTA ने कहा कि भारी बारिश के चलते उम्मीदवारों के लिए परिक्षा सेंटरों तक समय पर पंहुचना मुश्किल होगा. इसलिए परीक्षा स्थगित की जा रही है.

 इस परिक्षा के स्थगित होने के चलते हजारों उम्मीदवारों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. असल में सुबह के समय होने वाले मोक टेस्ट में टेक्निकल दिक्कतें आने लगी थीं जिस चलते कई सेंटर्स में यह टेस्ट कैंसल कर दिया गया था. कई उम्मीदवारों को परिक्षा स्थगित होने से जुड़ी जानकारी ऑफिशियल साइट पर नहीं मिली थी.

परीक्षा स्थगित होने को लेकर कई छात्रों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं. परीक्षार्थी खुशी वर्मा कहती हैं, "बताइए मैं इम्तहान दे चुकी हूं लेकिन फिर आज उसी विषय का था अब ये भी स्थगित हो चुका है." खुशी वर्मा वजीराबाद से परीक्षा देने आई थीं. वे कहती हैं कि 15 जुलाई को परीक्षा दे चुकी हैं लेकिन फिर उसी विषय का परीक्षा देने वाली थीं.

Previous articleपालघर में 1400 करोड़ रुपए की 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन’ जब्त
Next articleकिसानों को लाभकारी फसलों की खेती को प्रोत्साहित करेगी शिवराज सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here