Home देश कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी के बढ़ते कद से नाखुश! दो दिग्गज और...

कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी के बढ़ते कद से नाखुश! दो दिग्गज और छोड़ रहे हैं पार्टी

43
0

गांधीनगर
गुजरात कांग्रेस को दो बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। खबर है कि दोनों नेता जल्द भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वरिष्ठ नेताओं के पार्टी छोड़ने के पीछे एससी नेता जिग्नेश मेवाणी का बढ़ता कद भी बड़ा कारण माना जा रहा है। हाल ही में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। पार्टी के वरिष्ठ एससी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद राजू परमार और पूर्व गृहमंत्री नरेश रावल कांग्रेस छोड़ रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, परमार ने दावा किया है कि मेवाणी ने अब तक पार्टी के लिए कुछ नहीं किया है और इसके बावजूद उन्हें तरक्की मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान और खासतौर से राहुल गांधी की तरफ से मेवाणी के तरजीह दिए जाने से गुजरात कांग्रेस के नए नेता असंतुष्ट हो गए हैं।

एक अन्य कांग्रेस नेता ने बताया कि मेवाणी को राष्ट्रीय स्तर पर दलित चेहरे के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी के साथ मेवाणी के जुड़ाव के अब तक कोई अच्छे नतीजे नहीं निकले हैं, फिर भी उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।  रावल ने राजधानी गांधीनगर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मैंने और राजू परमार ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का फैसला किया है। हम 17 अगस्त को एक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होंगे। हमारे कई समर्थक भी उस दिन भाजपा में शामिल होंगे।' परमार ने भी पुष्टि की है कि वह अगले दो दिनों में पार्टी छोड़ रहे हैं।

रावल ने कहा कि वह पार्टी में साथियों के धोखे समेत कई कारणों के चलते कांग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, 'बीते 10 सालों में पार्टी में मेरे कई बुरे अनुभव रहे हैं। पार्टी में अब टीमवर्क की कमी है। नेता बगैर किसी आंतरिक चर्चा के फैसले लेते हैं और अन्य लोगों को छोटा महसूस कराते हैं। मैंने भी धोखे का अनुभव किया है।' रावल ने यह भी बताया कि उन्होंने भाजपा से टिकट की मांग नहीं की है।

Previous article14 अगस्त को अपने-अपने घरों में दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाएंगे
Next articleमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here