Home राजनीति कांग्रेस का लोक सभा में जमकर हंगामा ,कार्यवाही दिन भर के लिए...

कांग्रेस का लोक सभा में जमकर हंगामा ,कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

45
0

नई दिल्ली
 जांच एजेंसी ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया। इस हंगामे की वजह से प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही को पहले 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया और 2 बजे भी सदन में हंगामा जारी रहने पर सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया। गुरुवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसदों ने वेल में आकर ईडी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस सांसद लगातार ईडी के दुरुपयोग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। विपक्ष की तरफ से डीएमके और एनसीपी सांसदों ने भी कांग्रेस का साथ दिया।

लोक सभा स्पीकर के लगातार सदन को चलने देने के आग्रह के बावजूद कांग्रेस सांसदों की नारेबाजी जारी रही। यहां तक कि कुछ दिन पहले किए गए वादे के विपरीत कांग्रेस सांसद एक बार फिर से सदन में तख्तियां लहराते नजर आए। जैसे ही कांग्रेस सांसदों ने सदन में तख्तियां लहराना शुरू किया वैसे ही लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

2 बजे लोक सभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही फिर से कांग्रेस सांसद ईडी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए। पीठासीन सभापति किरिट प्रेमजीभाई सोलंकी लगातार हंगामा कर रहे सांसदों से सदन चलने देने की अपील करते रहे लेकिन हंगामा जारी रहा। हंगामे के बीच ही उन्होंने जरूरी कागज सदन के पटल पर रखवा कर सदन की कार्यवाही को दिन भर तक के लिए स्थगित कर दिया।

 

Previous articleGo First के विमान से टकराया पक्षी, डायवर्ट की गई फ्लाइट
Next articleChhatrpur News: स्कूलों के फजीर्वाड़े को शिक्षा विभाग की मौन सहमति, किताबें न मिलने से बच्चे हो रहे परेशान, लुट रहे अभिभावक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here