Home Uncategorized पुलिस के हत्थे चढ़े तीन लुटेरे, दो चेन स्नेचिंग का किया ...

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन लुटेरे, दो चेन स्नेचिंग का किया खुलासा

43
0

ग्वालियर

क्राइम ब्रांच, झांसी रोड और पड़ाव थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जिनसे दो दिन के भीतर शहर में हुई दो चेन स्नेचिंग का खुलासा हुआ है। पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि बीती सोमवार की शाम झांसी रोड थाना इलाके के हरिशंकरपुरम में वहीं रहने वाली वंदना गुप्ता के गले से बाइक पर सवार होकर आए तीन अज्ञात बदमाश उस वक्त डेढ़ तौला वजनी सोने की चेन लूटकर भाग निकले थे, जब वह सावन का सोमवार होने से मंदिर के दर्शन कर वापस अपने घर लौट रही थीं। महिला की शिकायत पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी, इसी बीच बीती शाम 5.30 बजे के लगभग पड़ाव थाना क्षेत्र में दुर्गापुरी मंदिर के पास से एक्टिवा पर सवार होकर जा रहीं गणपत विहार कॉलोनी निवासी वर्षा अग्रवाल के गले पर अज्ञात बदमाश इसी तरह झपट्टा मारकर उनकी करीब ढाई तौला वजनी सोने की चेन लूटकर रफूचक्कर हो गए। दो दिन के भीतर ताबड़तोड़ ढंग से हुर्इं दो चेन स्नेचिंग की वारदातों को एसएसपी अमित सांघी ने गंभीरता से लेते हुए एएसपी सिटी (साउथ) मृणाखी डेका और क्राइम एएसपी राजेश दण्डोतिया को जल्द से जल्द दोनों मामलों का खुलासा करने के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में उन्होंने क्राइम ब्रांच, झांसी रोड और पड़ाव थानों की संयुक्त टीमों को मामले की पतारसी में लगाया। इसी बीच बीती रात पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली, कि उक्त दोनों चेन स्नेचिंग में शामिल बदमाश अपने साथियों के साथ किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में कांती नगर के पास देखा गया है। इस पर पुलिस टीमें बताए गए स्थान पर पहुंचीं, तो वहां मौजूद बाइक सवार तीन संदिग्ध युवकों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। जिन्हें पहले से ही अलर्ट पुलिस टीमों द्वारा घेराबंदी कर दबोच लिया गय। जिन्होंने पूछताछ में उक्त दोनों चेन स्नेचिंग की वारदातें करना स्वीकार लिया। पुलिस द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर करीब 1.30 लख रुपए कीमत की दोनों चेनें बरामद कर लिया गया है।

चोरी के प्रकरण में पूर्व में भी पकड़े जा चुके हैंं
पकड़े गए तीनों लुटेरे पड़ाव थाना क्षेत्र में स्थित गायत्री नगर के रहने वाले हैं। जो बेहद शातिर बदमाश होने के साथ ही आरपीएफ द्वारा पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस द्वारा उनसे बीते मार्च माह में लक्ष्मीबाई कॉलोनी में हुई लूट सहित अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।
बॉक्स

 

Previous articleनियमों का पालन नहीं तो स्कूल बसों पर ठुकेगा जुर्माना
Next articleकोरोना के बाद अब मंकीपॉक्स नई चुनौती, टीके लेकर कई देशों में लगी रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here