Home खेल IND vs WI: रोहित शर्मा की इस गलती से भारत ने गंवाया...

IND vs WI: रोहित शर्मा की इस गलती से भारत ने गंवाया मैच, कप्तान ने समझाया क्या था प्लान ऑफ एक्शन

49
0

नई दिल्ली
 
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच पांच विकेट से गंवा दिया। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी और भारत के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खाते के दो ओवर बचे थे, लेकिन इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद आवेश खान को थमा दी। आवेश ने दो ओवर में 19 रन लुटाए थे, वहीं भुवी ने अपने दो ओवर में 12 रन दिए थे। अनुभवी भुवी को ओवर ना देना टीम इंडिया को भारी पड़ा और रोहित की इस गलती के चक्कर में भारत ने मैच गंवा दिया। मैच के बाद रोहित ने एक्सप्लेन किया कि क्यों उन्होंने भुवी की जगह आवेश खान को आखिरी ओवर करने के लिए चुना था।

 रोहित ने कहा, 'हमें पता है कि भुवनेश्वर हमारे लिए ऐसा कर चुके हैं और उन्होंने मैच बचाए हैं, लेकिन जबतक आप आवेश या अर्शदीप सिंह को इस तरह के ओवर नहीं देंगे तब तक कैसे पता चलेगा। लेकिन यह बस एक मैच था। इन सभी गेंदबाजों के पास स्किल्स हैं और टैलेंट है, लेकिन जरूरी है कि आप उन्हें बैक करें। मुझे अपनी टीम और गेंदबाजों पर गर्व है। इस तरह के टारगेट का पीछा 13-14 ओवर में किया जा सकता है, लेकिन हम आखिरी ओवर तक मैच को खींचकर ले गए। मैं गेंदबाजों से बहुत खुश हूं, उन्होंने जिस तरह से प्लान को अमलीजामा पहनाया।'

 टीम इंडिया इस मैच में महज 138 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। लेकिन गेंदबाजों ने आखिरी तक टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा। आवेश खान ने आखिरी ओवर की शुरुआत ही नो बॉल से की थी। इसके बाद डेवोन स्मिथ ने छक्का और चौका लगाकर कैरेबियाई टीम को भारत के खिलाफ इस दौरे पर पहली जीत दिलाई। पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज खेला जाना है।

 

Previous articleभारत में कोरोना: बीते 24 घंटों में 13,734 नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 39 हजार के पार
Next articleभारत को अमेरिका के हमले की जानकारी पहले से थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here