Home विदेश यूएस के वाशिंगटन डीसी में देर रात गोलीबारी

यूएस के वाशिंगटन डीसी में देर रात गोलीबारी

46
0

 वॉशिंगटन डीसी

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में देर रात फायरिंग की घटना सामने आई है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 6 लोगों को गोली लगी है, जिनका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. हमलावर कौन था और उसने फायरिंग क्यों की, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है.

वॉशिंगटन डीसी पुलिस के मुताबिक मास शूटिंग की घटना कॉन्डो कॉम्प्लेक्स में हुई है. हमलावर ने एफ एवेन्यू एनई के 1500 ब्लॉक में स्थित बेनिंग कोर्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग की है. डीसी पुलिस ने बताया कि वीकेंड पर पिछले 12 घंटे में हुई छह घटनाओं में 11 लोगों को गोली मारी गई है.

अमेरिका में बढ़ीं मास शूटिंग की घटनाएं

1. अमेरिका के इंडियाना में 18 जुलाई को ग्रीनवुड पार्क मॉल में फायरिंग की घटना हुई. मास शूटिंग के दौरान 10 लोग गोलीबारी का शिकार हुए. इनमें से 3 की मौत हो गई.

2. कैलिफोर्निया के दक्षिणी हिस्से में हाउस पार्टी के दौरान 11 जुलाई को हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. इस घटना में एक महिला समेत 5 लोगों को गोली लगी, जिसमें से 3 को जान गंवानी पड़ी.

3. अमेरिका में 4 जुलाई को 246वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था. इस दौरान शिकागो के इलिनॉय के हाईलैंड पार्क में परेड का आयोजन किया गया. यहां अचानक फायरिंग होने लगी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. इसके ठीक अगले ही दिन 5 जुलाई को इंडियाना के ब्रेइंडियाना के गैरी इलाके में फायरिंग के चलते 3 लोगों की जान चली गई.

4. ओकलाहोमा के टुलसा में 1 जून को एक शख्स अस्पताल की बिल्डिंग में घुस गया और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. घटना में 4 लोगों की मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावार ने खुद की भी जान ले ली.

5. सबसे ज्यादा खतरनाक घटना 15 मई को अमेरिका के टेक्सास में सामने आई. जब उवाल्डे शहर में 18 साल के लड़के ने स्कूल में घुसकर गोलियां बरसाईं और 19 छात्रों समेत 23 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में 3 शिक्षक भी अपनी जान गंवा बैठे.

बच्चों की फायरिंग में 158 लोगों की हुई मौत

गन सेफ्टी के लिए एडवोकेसी ग्रुप एवरीटाउन द्वारा विश्लेषण किए गए आंकड़ों के अनुसार, इस साल अब तक यू.एस. में बच्चों द्वारा अनजाने में कम से कम 158 गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं, जिससे 68 मौतें और 99 लोग घायल हुए हैं. इस महीने की शुरुआत में ही एक 8 वर्षीय लड़के की उसके 5 वर्षीय भाई ने अर्कांसस के एक घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. बीते महीने फ्लोरिडा में एक मोटल में 8 साल के लड़के ने गलती से एक साल की बच्ची की गोली मारकर हत्या कर दी थी और 2 साल की बच्ची को घायल कर दिया था.

Previous articleछत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को प्रदेश में कोयला संकट का मुद्दा उठाने के लिए दिया धन्यवाद
Next articleपूर्व विधायक दीप नारायण आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here