Home विदेश पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका, दो सीनियर कमांडर...

पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका, दो सीनियर कमांडर समेत छह लोग थे सवार

51
0

इस्लामाबाद
 
पाकिस्तान सेना के एक हेलीकॉप्टर के बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान पर जाते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है। हेलीकॉप्टर का हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया है। इसमें दो सीनियर कमांडर समेत छह लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर ने उत्थल क्षेत्र से उड़ान भरी थी और यह कराची के मसरूर में पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे की ओर जा रहा था। विमान इसी दौरान लापता हो गया और उसका हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया। पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पर्वतीय क्षेत्र लसबेला में सस्सी पन्नू नामक स्थान के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

खराब मौसम के चलते रोकना पड़ा तलाशी अभियान
पुलिस अधिकारी परवेज उमरानी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद से हेलिकॉप्टर का कोई पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के चलते फिलहाल उसकी तलाशी का अभियान रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि मौसम साफ होने पर खोज मंगलवार सुबह फिर से शुरू होगी।

कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली भी थे सवार
एक खुफिया अधिकारी ने बताया कि विमान में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली, दो मेजर और पाकिस्तान तटरक्षक बल के महानिदेशक ब्रिगेडियर अमजद हनीफ सत्ती भी सवार थे। मालूम हो कि असामान्य मानसूनी बारिश के चलते दक्षिणी पाकिस्तान के कई हिस्से बाढ़ का सामना कर रहे हैं। डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी का कहना है कि बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में कई लोगों की मौत हुई है और बहुत से घर बह गए हैं।

सैन्य हेलीकॉप्टर का गायब होना चिंताजनक: PM शहबाज
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि कॉर्प कमांडर क्वेटा लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली सहित सीनियर अधिकारियों को ले जा रहे सैन्य हेलीकॉप्टर का गायब होना चिंताजनक है। राष्ट्र सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करता है। शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया, 'बलूचिस्तान से आर्मी एविएशन हेलीकॉप्टर का गायब होना चिंताजनक है। पूरा देश प्रार्थना करता है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए गए देश के इन बेटों की सुरक्षित वापसी हो। इंशा अल्लाह।'

 

Previous article2 हजार छात्र-छात्राओं ने रोपे विभिन्न प्रजाति के 10 हजार पौधे
Next articleन्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल : डायरेक्टर्स के खिलाफ FIR दर्ज, मैनेजर हिरासत में अन्य डॉक्टर फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here