Home खेल ओबेड मैकॉय का खास SIX, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले बने...

ओबेड मैकॉय का खास SIX, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

35
0

नई दिल्ली
 
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार ओवर में महज 17 रन खर्चकर कुल छह विकेट लिए। मैकॉय दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ छह विकेट झटके। मैकॉय ने कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैकॉय ने मैच की पहली ही गेंद पर रोहित को आउट किया और ऐसा लगा कि टीम इंडिया फिर इस झटके से उबर ही नहीं पाई।

रोहित की इस गलती से भारत ने गंवाया मैच, कप्तान ने समझायी रणनीति
भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर इससे पहले श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा का था, जिन्होंने 2021 में कोलंबो में 9 रन देकर चार विकेट लिए थे। भारत के खिलाफ इससे पहले दुनिया के किसी गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल में पांच या इससे ज्यादा विकेट नहीं लिए थे। मैकॉय की गेंदों का टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और यही वजह थी कि टीम इंडिया पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

हार के बाद फूटा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, जानिए किसे ठहराया दोषी
भारतीय टीम 19.4 ओवर में महज 138 रनों पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मैकॉय को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैकॉय का खुद टी20 इंटरनेशनल में यह पहला मौका था, जब उन्होंने पांच से ज्यादा विकेट लिए हैं।

Previous articleमतदाता परिचय पत्र से आधार नंबर जुड़वायें : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन
Next articleई-जनचौपाल के माध्यम से जन समस्याओं का निराकरण, प्राप्त हुए 85 आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here