Home Uncategorized सरकारी महकमों की योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को ऑनलाईन प्रदान करने...

सरकारी महकमों की योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को ऑनलाईन प्रदान करने बनाएंगे पॉलिसी

31
0

भोपाल
प्रदेश के सभी सरकारी महकमों की योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को आॅनलाईन प्रदान करने के लिए अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान की अगुवाई में छह आईएएस पॉलिसी तैयार करेंगे।

 राज्य में संचार क्रांति के तकनीकी युग में प्रत्येक विभाग द्वारा अपनी योजनाओं का क्रियान्वयन सूचना प्रौद्योगिकी तकनीकी के माध्यम से करने और योजनाओं का लाभ हितग्राहियों तथा नागरिकों तक सुविधाजनक आॅनलाईन प्रदान करने के लिए राज्य सरकार विभागों की आवश्यकतानुसार कार्ययोजना तय करेगी। इसके लिए  विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के विस्तार, सुदृढ़ीकरण और नई कार्ययोजना के संबंध में सुझाव देने तथा अनुशंसा करने राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान की अध्यक्षता में छह आईएएस अधिकारियों की समिति को जिम्मेदारी सौपी है।

समिति बनाएगी कार्ययोजना
यह समिति सभी विभागों की योजनाओं और सुविधाओं को आॅनलाईन आजमन तक पहुंचाने के लिए कार्ययोजना तय करेगी। कैसे इसकी मानीटरिंग की जा सकती है। कैसे योजनाओं का त्वरित लाभ आमजन को गुणवत्तापूर्ण तरीके से मिले यह भी तय किया जाएगा।

एसीएस सुलेमान होंगे अध्यक्ष
सुलेमान इस समिति के अध्यक्ष होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज गोविल, उर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई इसके सदस्य होंगे। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव इस समिति के सदस्य सचिव होंगे। यह समिति एक माह में अपना प्रतिवेदन मुख्य सचिव को सौंपेगी।

Previous articleम्यांमार की सैन्य सरकार ने छह और महीनों के लिए बढ़ाया आपातकाल, अस्थिरता का दिया हवाला
Next articleअपनी प्रजा का हाल जानने और भक्‍तों को दर्शन देने निकले भगवान महाकाल, सीएम भी हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here