Home Uncategorized वेतन से लेकर सड़कों तक सौगात, अगस्त से मिलेगा केंद्र के...

वेतन से लेकर सड़कों तक सौगात, अगस्त से मिलेगा केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता

35
0

इंदौर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के साढ़े सात लाख कर्मचारियों को अगस्त माह से केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। सोमवार को इंदौर-उज्जैन रवाना होने के पहले सीएम शिवराज ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार से तीन प्रतिशत कम महंगाई भत्ता मिल रहा है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है और अब राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी इतना ही भत्ता मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अभी राज्य सरकार के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। इसलिए सरकार ने तय किया है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर राज्य सरकार के कर्मचारियों को लाभ मिले। इसका फायदा कर्मचारियों को अगस्त माह के वेतन से मिलेगा और सितम्बर में मिलने वाले वेतन भुगतान में प्राप्त होगा। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता दिए जाने पर राज्य सरकार पर करीब 625 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा। इसी तरह पेंशनर्स को भी छत्तीसगढ़ सरकार के पास प्रस्ताव भेजने के बाद महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को मध्यप्रदेश को 2300 करोड़ रुपए लागत की 6 सड़क परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में गडकरी ने 119 किलोमीटर लंबी 6 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं वे साइड एमिनिटी का लोकार्पण किया। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिन सड़क परियोजना का शिलान्यास किया गया है, उनमें इंदौर शहर में तेजाजी नगर से बलवाड़ा इंदौर-बुरहानपुर खंड नेशनल हाइवे-34786 पर 4 लेन, इंदौर-राघोगढ़-इंदौर-हरदा खंड नेशनल हाइवे-47 पर 4 लेन, राऊ सर्कल इंदौर के 6 लेन फ्लाईओवर, डीपीएस राऊ सर्कल इंदौर लेन पर सर्विस रोड का पुन: निर्माण एवं तेजाजी नगर से बलवाड़ा नेशनल हाइवे-34786 पर मौजूदा सड़क का सुदृढ़ीकरण शामिल है। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे।

महाकाल के दर्शन के पहले किया ऐलान
सीएम चौहान ने कहा कि आज श्रावण का तीसरा सोमवार है और वे महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन जा रहे हैं। वहां महाकाल बाबा की सवारी में शामिल होंगे और उनसे प्रदेश में सुख समृद्धि के लिए कामना करेंगे। भगवान महाकाल से प्रदेश के विकास में प्रगति की कामना भी की जाएगी। गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान हर साल श्रावण मास में बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होते हैं और इस दौरान वे प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना भी करते हैं। इस दौरान उनके साथ शाही सवारी में मंत्री मोहन यादव, पूर्व मंत्री पारस जैन समेत अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे।

Previous articleआमिर खान के पुराने बयान को लेकर लोगों ने उखाड़े हैं गड़े मुर्दे, एक्टर ने कहा प्लीज मेरी फिल्म को न करें बॉयकॉट
Next articleकांग्रेस के 4 सांसदों का निलंबन रद्द, लोकसभा की कार्यवाही वापस पटरी पर लौटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here