Home छत्तीसगढ़ जमुई में नक्सलियों की बढ़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जमुई में नक्सलियों की बढ़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

40
0

जमुई
 सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के ऐसे ही एक मंसूबे पर पानी फेरते हुए बड़ी संख्या में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया. उक्त जंगल में नक्सली सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश रच रहे थे और इसी उद्देश्य से नक्सलियों का दस्ता जमा हुआ था.

सी लेवल ऑपरेशन चलाया गया

एसपी डॉ शौर्य सुमन ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि बरहट के जंगली इलाके में नक्सलियों का एक दस्ता जमा हुआ है. इसके बाद सीआरपीएफ, कोबरा 215 बटालियन तथा जिला पुलिस के जवानों को शामिल कर एक सी लेवल ऑपरेशन चलाया गया.

छापेमारी दल ने सर्च अभियान चलाया

हमें सूचना मिली थी कि नक्सली अपने दस्ते के साथ जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के भरारी जंगल में विस्फोटक एवं आइइडी लगाकर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं. इसके बाद छापेमारी दल ने सर्च अभियान चलाया.

भरारी के जंगली क्षेत्र में पहुंचे जवान

जब सुरक्षा बल भरारी के जंगली क्षेत्र में पहुंचे तब उन्होंने एक नक्सल हाइडआउट का उद्भेदन किया. उसकी तलाशी ली गयी तब उसमें से 15 किलोग्राम का एक आइइडी मिला, जिसे सीआरपीएफ के बीडीटीएस टीम ने उसी स्थान पर नष्ट कर दिया.

15 किलो आइइडी के अलावा अन्य सामान बरामद

इस दौरान जब उक्त हाइडआउट की और गहनता से छानबीन की गयी तब उसमें से 15 किलो आइइडी के अलावा 100 प्वाइंट 315 बॉल एम्युनिशन, 10 पेपर कार्टन, तीन पाउच एम्युनिशन, एक वॉकी टॉकी, तीन मोबाइल, एक मोबाइल बैटरी, पेंसिल बैटरी, नक्सली वर्दी, पर्सनल डायरी, वायलेट, की रिंग, नक्सल झंडा, नक्सल बैनर, आधार कार्ड, वोटर आइडी, पैन कार्ड, डायरी सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

Previous article‘आप’ पार्षद की जिम के अंदर घुसकर हत्या, सिद्धू मूसेवाला मर्डर के बाद फिर दहला पंजाब
Next articleएकनाथ शिंदे का संजय राउत पर तंज, रोज सुबह 8 बजे बजने वाला भोंपू बंद हो गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here