Home Uncategorized जनपद अध्यक्ष हारने के बाद सदस्य का इस्तीफा,पटवारी ने राजनीति से लिया...

जनपद अध्यक्ष हारने के बाद सदस्य का इस्तीफा,पटवारी ने राजनीति से लिया संन्यास

40
0

सतना
जिले की रामपुर बाघेलान जनपद पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव का साइड इफेक्ट आने शुरू हो गए हैं। अध्यक्ष पद का चुनाव हारने पर रावेंद्र पटवारी ने बीएसपी से इस्तीफा देने के साथ ही राजनीति से संन्यास ले लिया है।

उन्होंने जपं सदस्य पद से भी इस्तीफा दिया है। उधर, अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद रावेंद्र सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली है। ये दोनों घटनाक्रम चर्चा का विषय बने हैं।

रामपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव राजनीतिक नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था। यहां अध्यक्ष पद के दावेदारों में एक ओर रावेंद्र पटवारी थे जिन्हें सांसद का करीबी माना जा रहा था तो दूसरी ओर रावेंद्र सिंह थे जो विधायक विक्रम सिंह के करीबी हैं। परिणाम जब सामने आए तो बाजी रावेन्द्र सिंह के हाथ थी। इसके बाद नव निर्वाचित अध्यक्ष की पार्टी को लेकर तमाम कयासबाजी चलती रही। लेकिन, रविवार को इसका भी पटाक्षेप हो गया। विधायक के साथ रावेन्द्र ने मुख्यमंत्री के हाथों बीजेपी की सदस्यता ले ली। इस दौरान अमरपाटन के नव निर्वाचित अध्यक्ष माया विनीत पाण्डेय ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। इस तरह से अब विधायक खेमे के रामपुर बाघेलान और अमरपाटन के दोनों नव निर्वाचित अध्यक्ष आधिकारिक रूप से बीजेपी पार्टी के हो गए हैं।

 अकेला लड़ता रह गया
इस्तीफे को लेकर रावेन्द्र पटवारी ने कहा कि जब वे जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहे थे तो अध्यक्ष पद के नाम पर जनता से वोट मांग रहे थे। इस लड़ाई में वे अकेले लड़ते रह गए। लिहाजा अध्यक्ष पद हासिल न कर पाने से जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतरने पर नैतिक रूप से सदस्य पद से इस्तीफा दिया है। अपने सामाजिक संगठन की बात करें तो देखने में आया कि 90 फीसदी समाज के लोग साथ में खड़े नहीं दिखे। हमारे ही संगठन का युवा अध्यक्ष ही मेरे खिलाफ खड़ा हो गया। चूंकि मैं सामाजिक संगठन का निर्वाचित नहीं मनोनीत अध्यक्ष था लिहाजा इन परिस्थितियों में खुद संगठनात्मक दायित्व से अलग करना बेहतर समझा।

 पटवारी ने राजनीति से लिया संन्यास
बीएसपी से ननि महापौर और चित्रकूट विधायक का चुनाव लड़ चुके रावेंद्र पटवारी ने रामपुर जनपद अध्यक्ष का चुनाव हारने के बाद जनपद सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। रावेन्द्र ने सदस्य पद से त्यागपत्र की जानकारी कलेक्टर को दे दी है। इसके साथ ही उन्होंने बीएसपी से इस्तीफा देते हुए इसकी सूचना बीएसपी अध्यक्ष को दे दी है। इसके अलावा उन्होंने कुर्मी क्षत्रिय महासभा जिला सतना के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है और इसकी जानकारी प्रदेशाध्यक्ष रामखेलावन पटेल को दे दी है।

Previous article2 अगस्त से तिरंगे को बनाएं अपनी प्रोफाइल पिक्चर-पीएम मोदी
Next articleDJ के जनरेटर से फैला करंट,10 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here